1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. फर्जी न्यूज़ दिखाने के लिए इस चैनल पर NBSA ने लगाया 1 लाख का जुर्माना, कहा मांगे माफी

फर्जी न्यूज़ दिखाने के लिए इस चैनल पर NBSA ने लगाया 1 लाख का जुर्माना, कहा मांगे माफी

Nbsa Fined 1 Lakh For Showing Fake News Said Apology

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: सुशांत सिंह की मौत के बाद लगातार उनके फैंस उन्हे न्याय दिलाने मे लगे हुए थे कुछ लोगों का मानना था कि उनकी ह्त्या हुई लेकिन कुछ लोग इस बात पर अडिग थे कि नहीं उन्होने डिप्रेशन के चलते आत्महत्या की है। दरअसल, इन सब की जानकारी देने वाले भी आम जनता को बड़े बड़े चैनल ही थे। लेकिन कई चैनलों ने सुशांत सिंह केस मे उनके फैंस को भड़काने का काम किया।

पढ़ें :- बड़ी खबर: सड़क पर थूकना, गुटखा खाना या मास्क न लगाने पर लगेगा 2000 का जुर्माना, ये हैं दिल्ली मे रहने के नए नियम

दरअसल, सुशांत सिंह मौत के मामले मे अब  ‘न्यूज़ ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन (NBSA)’ ने ‘आज तक’ न्यूज़ चैनल को आदेश दिया है कि वो मंगलवार यानी अक्टूबर 27, 2020 को रात 8 बजे फर्जी न्यूज़ दिखाने के लिए माफ़ी माँगे, और 1 लाख रुपए का जुर्माना भी जमा करे।

दरअसल, ‘आज तक’ ने सुशांत सिंह राजपूत के आखिरी ट्वीट्स बता कर फर्जी कंटेंट दिखाया था। जून 20, 2020 को नीलेश नवलखा द्वारा की गई शिकायत पर कार्रवाई करते हुए NBSA ने ये फैसला लिया।

चैनल को दिये गए आदेश 

‘आज तक’ चैनल को आदेश दिया गया है कि वो टेक्स्ट के जरिए माफीनामे का प्रसारण करे। ‘आज तक’ को NBSA ने कहा है कि माफीनामे का ये टेक्स्ट बड़े अक्षरों में होने चाहिए और साथ ही बैकग्राउंड में वॉयस ओवर के द्वारा धीरे-धीरे इस माफीनामे को पढ़ा जाना चाहिए। इसके साथ ही उसे 1 लाख रुपए का जुर्माना भी चुकाना पड़ेगा।

पढ़ें :- जब नाना पाटेकर ने किया कमबैक, तो तनुश्री ने कहा- सुशांत सिंह के लिए न्याय मांग रहे हैं।  मेरे लिए न्याय कहां

इसके साथ ही ‘इंडिया टीवी’, ‘ज़ी न्यूज़’ और ‘न्यूज़ 24’ को भी सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिपोर्टिंग करने के दौरान पत्रकारिता के सिद्धांतों का उल्लंघन के लिए माफ़ी माँगने के लिए कहा गया है। नीलेश की ओर से वकील द्वय राजेश इनामदार और शाश्वत आनंद ने प्रतिनिधित्व किया। जहाँ ‘ज़ी न्यूज़’ और ‘इंडिया टीवी’ अक्टूबर 27 को माफ़ी माँगेंगे, वहीं ‘न्यूज़ 24’ अक्टूबर 29 को माफ़ी मांगेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...