NCB ने किया अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़, 1300 करोड़ के नशीले पदार्थ बरामद

arest
NCB ने किया अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़, 1300 करोड़ के नशीले पदार्थ बरामद

नई दिल्ली। स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) ने नौ लोगों की गिरफ्तारी के साथ-साथ लगभग 1,300 करोड़ रुपये के नशीले पदार्थों को जब्त किया है। मादक पदार्थ रोधी एजेंसी के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली, पंजाब, उत्तराखंड, महाराष्ट्र में फैले मादक पदार्थ गिरोह से 20 किलोग्राम कोकीन जब्त किया गया है। इस गिरोह के सदस्य ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, अमेरिका, इंडोनेशिया, श्रीलंका, कोलंबिया, मलेशिया और नाइजीरिया से जुड़े हैं। 

Ncb Busted International Gang Recovered Rs 1300 Crore Narcotics :

प्रारंभिक सूचनाओं को साझा करते हुए अधिकारियों ने बताया कि इस कार्रवाई में पांच भारतीय, एक अमेरिकी, एक इंडोनेशियाई और दो नाइजीरियाई नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। भारत में जब्त नशीले पदार्थ का अंतरराष्ट्रीय मूल्य 1300 करोड़ रुपये है। अधिकारियों ने बताया कि इस अभियान के तहत 55 किलोग्राम कोकीन और 200 किलोग्राम मेथामफेटामाइन ऑस्ट्रेलिया में जब्त किया गया।

अधिकारियों ने बताया कि पिछले काफी समय से खुफिया जानकारी मिल रही थी कि एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह भारत में कोकीन और नशीले पदार्थ की सप्लाई कर रहा है। निकोटीन कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने खुफिया जानकारी के अधार पर टीम बनाई और अलग-अलग राज्यों से नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।  

नई दिल्ली। स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) ने नौ लोगों की गिरफ्तारी के साथ-साथ लगभग 1,300 करोड़ रुपये के नशीले पदार्थों को जब्त किया है। मादक पदार्थ रोधी एजेंसी के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली, पंजाब, उत्तराखंड, महाराष्ट्र में फैले मादक पदार्थ गिरोह से 20 किलोग्राम कोकीन जब्त किया गया है। इस गिरोह के सदस्य ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, अमेरिका, इंडोनेशिया, श्रीलंका, कोलंबिया, मलेशिया और नाइजीरिया से जुड़े हैं।  प्रारंभिक सूचनाओं को साझा करते हुए अधिकारियों ने बताया कि इस कार्रवाई में पांच भारतीय, एक अमेरिकी, एक इंडोनेशियाई और दो नाइजीरियाई नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। भारत में जब्त नशीले पदार्थ का अंतरराष्ट्रीय मूल्य 1300 करोड़ रुपये है। अधिकारियों ने बताया कि इस अभियान के तहत 55 किलोग्राम कोकीन और 200 किलोग्राम मेथामफेटामाइन ऑस्ट्रेलिया में जब्त किया गया। अधिकारियों ने बताया कि पिछले काफी समय से खुफिया जानकारी मिल रही थी कि एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह भारत में कोकीन और नशीले पदार्थ की सप्लाई कर रहा है। निकोटीन कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने खुफिया जानकारी के अधार पर टीम बनाई और अलग-अलग राज्यों से नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।