1. हिन्दी समाचार
  2. ड्रग्स केस में NCB का बड़ा एक्शन, 4 करोड़ की ड्रग की बरामद…

ड्रग्स केस में NCB का बड़ा एक्शन, 4 करोड़ की ड्रग की बरामद…

Ncbs Big Action In Drugs Case 4 Crore Drugs Recovered

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: सुशांत सिंह केस मे रिया चक्रवर्ती को एनसीबी ने गिरफ्तार कर लिया है जिसके बाद से एनसीबी ने इस केस मे पड़ताल तेज कर दी। आपको बता दें, जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के नेतृत्व में काम कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की मुंबई टीम ने गुरुवार को एक ऑपरेशन चलाया।

पढ़ें :- Kylie Jenner ने शेयर की Halloween पार्टी की हॉट तस्वीरें, सोशल मीडिया पर मचा कोहराम

दरअसल इस ऑपरेशन मे बॉलीवुड को हशीस सप्लाई करने वाली चेन धर दबोचा है। ये ऑपरेशन शुक्रवार सुबह तक चला है। बॉलीवुड को ड्रग्स सप्लाई करने वालों में से एक बड़े सप्लायर का नाम राहिल विश्राम है।

मुंबई के पोवाई में मारा छापा

NCB की कोशिश इस पूरी चेन को क्रैक करने की है। इसी कोशिश में NCB जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े और उनकी टीम ने मुंबई के पोवाई में छापा मारा और दो से तीन लोगों  हिकोरासत में ले लिया। इस छापेमारी में तकरीबन 500 किलोग्राम उच्च गुणवत्ता की बड जब्त की गई है जिसे बाजार में 6 से 8 हजार रुपये प्रति ग्राम के हिसाब से बेचा जा रहा था।

आपको बता दें, रिया चक्रवर्ती जिस केस में फंसी हैं उसी मामले की तहकीकात करते हुए समीर वानखेड़े और उनकी टीम को राहिल की डिटेल्स मिलीं जो कि सीधे तौर पर इस नेटवर्क से कनेक्ट होती हैं। जिसके बाद राहिल के वर्सोवा स्थित घर पर छापा मारा गया। गुरुवार को शुरू हुई ये रेड अगले दिन सुबह तक चली जिसके बाद वहां से उच्च क्वालिटी का हशीस (जिसे हिमाचल की मनाना क्रीम नाम से भी जाना जाता है) प्राप्त हुई।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर साधा निशाना, पूछा-क्या यह महागठबंधन विकास सुनिश्चित करेगा?

एनसीबी ने बरामद की ड्रग्स

ये एक उच्च गुणवत्ता की नारकोटिक ड्रग है जिसका वजन तकरीबन 1 किलो है। इसकी मार्केट में कीमत तकरीबन 3 से 4 करोड़ रुपये होगी। इसके अलावा राहिल के घर से 4.5 लाख रुपये भी एनसीबी ने सीज किए हैं। शुरुआती पूछताछ में राहिल ने अपने बॉस के बारे में बताया है जो बॉलीवुड को ड्रग्स की सप्लाई करता है।

NCB फिलहाल राहिल द्वारा दी गई लीड को फॉलो कर रही है ताकि उनके बॉस को पकड़ा जा सके। राहिल के बॉस का पकड़ा जाना बॉलीवुड ड्रग सप्लाई चेन को क्रैक करने में एक बड़ी कामयाबी हो सकती है। NCB द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के मुताबिक राहिल का सीधे तौर पर उन तमाम आरोपियों से कनेक्शन है जो इस वक्त न्यायिक हिरासत में हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...