1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे NCP प्रमुख शरद पवार

लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे NCP प्रमुख शरद पवार

By रवि तिवारी 
Updated Date

मुंबई। एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने सोमवार को ऐलान किया है कि वे आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) नहीं लड़ेंगे। इससे पहले रिपोर्ट्स थीं कि वे पश्चिमी महाराष्ट्र के माधा सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं।

शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी चाहती है कि वह माढ़ा से चुनाव लड़ें, लेकिन पूर्व केंद्रीय मंत्री चुनाव लड़ना नहीं चाहता है। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगा कि मेरे परिवार के दो सदस्य इस बार चुनाव लड़ रहे हैं इसलिए मुझे चुनाव न लड़ने का फैसला लेने का यह सही समय लगा।

उन्होंने कहा कि मैं पहले ही 14 बार चुनाव लड़ चुका हूं।’ महाराष्ट्र के सबसे कद्दावर नेताओं में शुमार शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) फिलहाल महाराष्ट्र से राज्यसभा सांसद हैं। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार पिछली यूपीए सरकार में कृषि मंत्रालय के साथ-साथ उपभोक्ता, खाद्य एवं पीडीएस मंत्री भी रह चुके हैं।

गौरतलब है कि पवार ने 2014 की लोकसभा में भी चुनाव नहीं लड़ा था। उस समय चुनाव न लड़ने के अपने फैसले पर शरद पवार ने कहा था, ‘मैंने चुनाव लड़ने का सिलसिला रोकने का फैसला किया है। इससे मुझे अधिकतम समय पार्टी के कामकाज के लिए देने का मौका मिलेगा। मैं राज्यसभा में जाने के खिलाफ नहीं हूं। संसद के ऊपरी सदन का हर दूसरे साल होने वाला चुनाव मार्च में होगा।’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...