1. हिन्दी समाचार
  2. NCP प्रमुख शरद पवार बोले- पाक में मिला था बहुत प्यार, भारतीयों को मानते हैं रिश्तेदार जैसा

NCP प्रमुख शरद पवार बोले- पाक में मिला था बहुत प्यार, भारतीयों को मानते हैं रिश्तेदार जैसा

Ncp Chief Sharad Pawar Said Love Was Found In Pakistan Consider Indians As Relatives

By रवि तिवारी 
Updated Date

मुंबई। राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने पाकिस्‍तान (Pakistan) की तारीफ की है। उन्होंने कहा है, “मैं पाकिस्तान गया था, वहां मेरा सत्कार हुआ। पाकिस्तानी ये मानते हैं कि बेशक वह अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए भारत नहीं जा सकते, लेकिन वह भारतीयों के साथ अपने रिश्तेदारों जैसा व्यवहार ही करते हैं।” जिस पर शिवसेना (Shiv Sena) ने कड़ी आपत्ति जताई है। 

पढ़ें :- सीरम इंस्टीट्यूट में आग लगने से पांच लोगों की मौत, कोविड वैक्सीन सुरक्षित

पवार ने कहा, “मैंने पहले पाकिस्तान का दौरा किया है और वहां अच्छा आतिथ्य प्राप्त किया है। मैं कहता हूं कि यह गलत है कि लोग पाकिस्तान में नाखुश हैं। वहां उनके साथ अन्याय हुआ है, लेकिन यहां (भारत) का शासक वर्ग राजनीतिक लाभ के लिए ऐसे संदेश फैला रहा है।”  

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में आम लोग भारत के साथ युद्ध नहीं चाहते हैं। पवार ने कहा, ‘हम भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान ले गए थे (जब उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का नेतृत्व किया था), जहां टीम को भरपूर प्यार मिला था। लेकिन आज हमारे देश में एक अलग तरह का माहौल बन गया है।’  

370 पर दे रहे गलत संदेश

पवार ने कहा, कश्मीर मुस्लिम बाहुल्य राष्ट्र था और भारत में जम्मू-कश्मीर का नारा लगाते समय राजा हिंदू थे और हमें वहां पर अनुच्छेद 370 की व्यवस्था करनी थी। यह उनके कुछ अधिकारों को सुरक्षित रखने के लिए किया था। यह ठीक है कि जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया गया, लेकिन मैं कहता हूं कि सत्तारूढ़ पार्टी यह संदेश दे रही है कि हम अल्पसंख्यक बहुल राज्य के खिलाफ कुछ कर रहे हैं। और इस तरह के कदमों के बीच अल्पसंख्यक के बीच आतंकवाद का प्रसार कर रहे हैं।

पढ़ें :- दारोगा ने दो सिपाहियों के साथ मिलकर व्यापारियों से की थी लूट

शिवसेना ने दिया ये जवाब

शरद पवार (Sharad Pawar) के पाकिस्‍तान (Pakistan) को लेकर दिए गए बयान पर शिवसेना (shiv sena) ने हमला बोला है। बयान पर आक्रामक शिवसेना की विधायक और प्रवक्‍ता मनीषा काएंदे ने बयान को निंदनीय बताते हुए कहा, ‘ पवार के नेता और कार्यकर्ता उनको छोड़ कर जा रहे हैं, उनके मन में विफलता है। ऐसे मौके पर पाकिस्तान की प्रशंसा करना कितना उचित है ? कहीं पवार के मन में ऐसा तो नहीं कि पाकिस्तान से कार्यकर्ता आयात किए जाएं?’  

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...