1. हिन्दी समाचार
  2. एनसीपी नेता नवाब मलिक बोले, फ्लोर टेस्ट में फेल होंगे फडणवीस

एनसीपी नेता नवाब मलिक बोले, फ्लोर टेस्ट में फेल होंगे फडणवीस

Ncp Leader Nawab Malik Said Fadnavis Will Fail In Floor Test

By बलराम सिंह 
Updated Date

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र में देवेंद्र फड़नवीस के नेतृत्व में बनी सरकार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट पास नहीं कर पाएगी। मलिक ने कहा कि सरकार का गठन अलग बात है लेकिन वे विधानसभा के फ्लोर टेस्ट में हार जाएंगे। एनसीपी के सारे विधायक हमारे साथ हैं।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: यहां निकली 10811 पदों पर भर्ती, ये डिग्री वाले जल्द कर सकतें हैं अप्लाई

मलिक ने एनसीपी नेता अजीत पवार पर कहा कि जिन्होंने उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। वह विधायकों के हस्ताक्षर वाले पत्र का दुरुपयोग कर रहे हैं। मलिक ने कहा, हमने उपस्थिति के लिए विधायकों से हस्ताक्षर लिए थे। शपथ के लिए पर उनका दुरुपयोग किया गया था।

बीजेपी ने 105 सीटों के साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के साथ गठबंधन किया, जिसने बहुमत का आंकड़ा हासिल करने के लिए 54 सीटें हासिल की। इस बीच, एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने स्पष्ट किया कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए भाजपा के साथ जाने का फैसला उनके भतीजे अजीत पवार का है, जिन्होंने आज उपमुख्यमंत्री का पदभार संभाला है।

इससे पहले, एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने दावा किया था कि गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री के रूप में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के नाम पर सबकी सहमति थी। शिवसेना ने 56 सीटों पर कब्जा जमाया, जबकि 44 सीटें 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में से कांग्रेस को मिलीं। भाजपा, जो सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी, सरकार बनाने का दावा नहीं कर सकती थी क्योंकि उसकी सहयोगी शिवसेना मुख्यमंत्री के पद और मंत्रिमंडल की बराबरी के बंटवारे की मांग कर रही थी।

पढ़ें :- Mohnish Behl की लाड़ली ने कराया हॉट फोटोशूट, ग्लैमर तस्वीरें देख फैंस के उड़े होश

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...