उत्तर प्रदेश में बढ़ेगी ठण्ड, पाकिस्तान से आ रही सर्द हवाएं

weather change
उत्तर प्रदेश में बढ़ेगी ठण्ड, पाकिस्तान से आ रही सर्द हवाएं

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में अभी और ठण्ड बढ़ेगी। हालाकि सोमवार की तुलना में मंगलवार सुबह कोहरे से काफी राहत रही, लेकिन सर्दी बरकरार है। मौसम के जानकारों के मुताबिक पश्चिमी हिमालय में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है।जिससे यहां बारिश होने की संभावना है। इसके बाद पहाड़ों की ठंडी हवा सर्दी को और बढ़ाएगी।

Ncr Cold Weather Conditions Continue In North India :

वहीं, पश्चिमी हिमालय में एक नए पश्चिमी विक्षोभ से के चलते दिल्ली—एनसीआर में मंगलवार से बृहस्पतिवार के बीच भारी बारिश होगी। इससे शुक्रवार से तापमान काफी गिरावट आ सकती है। हालांकि इस दौरान धूप होती रहेगी। बता दें कि इससे पहले बर्फीली हवाओं से सोमवार को दिल्ली में काफी ठंडी रही। आलम ये रहा है कि सुबह दस बजे तक वाहनों में हेड लाइट और इंडीकेटर जलाकर चलना पड़ा।

बताया जा रहा है कि तीन सालों के दौरान चार फरवरी का सबसे कम तापमान भी इसी दिन दर्ज किया गया। हालांकि, दोपहर में धूप खिलने पर​ लोगों को राहत मिली। वहीं मंगलवार शाम बारिश होने के आसार हैं। वहीं बारिश के साथ ही तेज हवा और ठंड बढ़ेगी।

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में अभी और ठण्ड बढ़ेगी। हालाकि सोमवार की तुलना में मंगलवार सुबह कोहरे से काफी राहत रही, लेकिन सर्दी बरकरार है। मौसम के जानकारों के मुताबिक पश्चिमी हिमालय में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है।जिससे यहां बारिश होने की संभावना है। इसके बाद पहाड़ों की ठंडी हवा सर्दी को और बढ़ाएगी। वहीं, पश्चिमी हिमालय में एक नए पश्चिमी विक्षोभ से के चलते दिल्ली—एनसीआर में मंगलवार से बृहस्पतिवार के बीच भारी बारिश होगी। इससे शुक्रवार से तापमान काफी गिरावट आ सकती है। हालांकि इस दौरान धूप होती रहेगी। बता दें कि इससे पहले बर्फीली हवाओं से सोमवार को दिल्ली में काफी ठंडी रही। आलम ये रहा है कि सुबह दस बजे तक वाहनों में हेड लाइट और इंडीकेटर जलाकर चलना पड़ा। बताया जा रहा है कि तीन सालों के दौरान चार फरवरी का सबसे कम तापमान भी इसी दिन दर्ज किया गया। हालांकि, दोपहर में धूप खिलने पर​ लोगों को राहत मिली। वहीं मंगलवार शाम बारिश होने के आसार हैं। वहीं बारिश के साथ ही तेज हवा और ठंड बढ़ेगी।