पठानकोट हमले की रिपोर्टिंग पर 24 घंटे बंद रहेगा NDTV का प्रसारण

नई दिल्ली। पठानकोट हमले की रिपोर्टिंग को आपत्तिजनक मानते हुए सरकार ने एनडीटीवी इंडिया(NDTV) को दंडित करने का फैसला किया है। नौ नवंबर की रात 12.01 बजे से 10 नवंबर की रात 12 बजे तक इस चैनल का प्रसारण नहीं होगा। पूरे देश में वह ऑफ एयर होगा। सरकार ने यह संकेत भी दे दिया है कि चैनल को दूसरी गलती भारी पड़ सकती है।




​सूचना प्रसारण मंत्रालय द्वारा बनाई गई एक कमेटी ने पाया है कि जनवरी 2016 में पठानकोट स्थित भारतीय वायुसेना के बेस पर हुए आतंकी हमले के दौरान एनडीटीवी की रिपोर्टिंग ने देश की सुरक्षा को खतरे में डालने का काम किया था। चैनल द्वारा प्रसारित की गई खबर में इस बात की जानकारी सार्वजनिक की गई थी कि बेस के भीतर भारतीय वायुसेना के कौन से हथियार व अन्य सामग्री मौजूद है जो युद्ध के लिहाज से सेना के लिए बहुमूल्य है। कमेटी का आरोप है कि चैनल की खबर की जानकारी मिलने के बाद आतंकी एयरबेस में मौजूद उस युद्ध सामग्री को नुकसान पहुंचा सकते थे। इसके साथ ही बेस में मौजूद आम नागरिकों की सुरक्षा के लिहाज से भी चैनल की रिपोर्टिंग जोखिम पैदा करने वाली थी।




आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक चैनल की ओर से कमे​टी के सामने पेश किए अपने जवाब में कहा गया है कि चैनल द्वारा प्रसारित जानकारी पूर्व में आई प्रिंट मी​डिया की रिपोर्टस व सोशल मीडिया में चल रही जानकारियों के आधार पर प्रसारित की गईं थीं। जिसे एक्शन कमेटी ने नाकाफी मानते हुए चैनल के खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला लिया है।

Loading...