1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर कोरिया के आम चुनाव में किम जोंग को मिले 99.98 फीसदी वोट

उत्तर कोरिया के आम चुनाव में किम जोंग को मिले 99.98 फीसदी वोट

Nearly 100 Percent Turnout In North Korea Local Polls Kim Jong Un Also Votes

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। उत्तर कोरिया के राष्ट्रपति नेता और दुनिया में तानाशाह के तौर पर विख्यात किम जोंग-उन ने देशभर में हुए स्थानीय चुनावों में लगभग 100 प्रतिशत मत हासिल किए। सूत्रों के अनुसार, किम ने दक्षिण हैमयोंग प्रांत के एक मतदान केंद्र का दौरा किया। केसीएनए ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार, किम ने अपने कर्तव्यों को पूरा करने के लिए लोगों को वफादार सेवक बनने के लिए प्रोत्साहित किया ताकि वह लोगों के प्रतिनिधि होने के नाते जागरूक रहें।

पढ़ें :- Varun-Natasha को शाहिद कपूर ने अनोखे अंदाज में दी शादी की बधाई, कह दिया कुछ ऐसा कि...

केसीएनए ने रविवार को बताया कि इस दौरान केवल वही लोग मतदान नहीं कर पाए जो विदेशी दौरे पर थे या फिर काम के लिए समुद्री क्षेत्र में थे। रिपोर्ट में कहा गया कि जो लोग बीमार या बुजुर्ग थे उन्होंने अपना वोट मोबाइल बैलेट के जरिए डाला। इस साल यहां 99.98 प्रतिशत मतदान हुआ है जिसमें साल 2015 में दर्ज आंकड़ों के मुकाबले 0.01 प्रतिशत का सुधार हुआ।

उत्तर कोरिया में प्रत्येक चार साल में प्रांतीय, शहरी और काउंटी असेंबलियों के प्रतिनिधियों के निर्वाचन के लिए मतदान होता है। केसीएनए की खबर के अनुसार, किम ने उत्तरी हाम्गयोंग प्रांत में मतदान केंद्र पर दो प्रत्याशियों जु सोंग हो और जोंग सोंग सिक के पक्ष में वोट डाला। दोनों ही काउंटी असेंबली के लिए चुनाव लड़ रहे थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...