1. हिन्दी समाचार
  2. डीआरटी का आदेश, नीरव मोदी को ब्याज के साथ बैंक में जमा करने होंगे 7300 करोड़ रुपये

डीआरटी का आदेश, नीरव मोदी को ब्याज के साथ बैंक में जमा करने होंगे 7300 करोड़ रुपये

Neerav Modi Will Be Credited To The Bank With Interest Of Rs 7300 Crore

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। ऋण वसूली अधिकरण (डीआरटी) पुणे ने आज एक आदेश पारित किया है। इस आदेश में भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उनके सहयोगियों को पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को ब्याज के साथ 7300 करोड़ रुपयें जमा करने को कहा गया है। वहीं इससे पहले नीरव मोदी को सिंगापुर उच्च न्यायालय से झटका मिला था। इसमें ब्रिटिश वर्जिन आईलैंड में पंजीकृत पवेलियन प्वाइंट काॅर्प कंपनी के खाते को फ्रीज करने का ओदश दिया था।

पढ़ें :- जब बिना कपड़ों के इंस्टा पर दिखीं अनुषा दांडेकर, फैंस के उड़े होश... जरा संभल कर देखें तस्वीरें

इस खातें में 44.41 करोड़ रुपये मौजूद हैं। इस खाते के लाभकारी मयंक मेहता और पूर्वी मोहदी हैं, जो नीरव मोदी के बहन बहनोई हैं। यह कार्रवाई अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय के उस अनुरोध पर दिया, जिसमें कहा गया था कि इस खाते में मौजूद राशि अपराध का परिणाम है। इसके साथ ही इसमें पीएनबी घोटाले की रकम को अवैध तरीके से भेजा गया है। बता दें कि 27 जून को स्विट्जरलैंड के अधिकारियों ने 27 जून को नीरव मोदी और उसकी बहन के चार स्विस खातों से लेनदेन पर रोक लगा दी थी।

यह कार्रवाई भारत में नीरव मोदी के खिलाफ चल रहे आपराधिक धन शोधन (मनी लांड्रिंग) मामले के तहत की गयी थी। सूत्रों ने बताया कि इन खातों में कुल 283.16 करोड़ रुपये जमा हैं। ईडी के अनुरोध पर स्विटजरलैंड के अधिकारियों ने इन बैंकों के परिचालन पर रोक लगाई है। ईडी ने बताया था कि दोनों ने भारत में बैंक धोखाधड़ी से अर्जित राशि इन बैंक खातों में जमा किये गये हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...