1. हिन्दी समाचार
  2. लापरवाही: बैंक ने दो महिलाओं को जारी किया एक एकाउंट नम्बर, एक पैसे जमा करती रही, दूसरी निकालती रही

लापरवाही: बैंक ने दो महिलाओं को जारी किया एक एकाउंट नम्बर, एक पैसे जमा करती रही, दूसरी निकालती रही

Negligence The Bank Issued Two Women An Account Number One Kept Depositing Money The Other Kept Withdrawing

By बलराम सिंह 
Updated Date

लखनऊ। गोरखपुर के गुलरिहा क्षेत्र के भटहट बाजार में स्थित इंडियन बैंक (पहले इलाहाबाद बैंक) की बड़ी लापरवाही सामने आई है। बैंक में एक ही एकाउंट नंबर पर दो महिलाओं के नाम से खाता खुलने का मामला सामने आया है। एक खाताधारक महिला नियमित रूप से खाते में रुपये जमा करती रही तो दूसरी महिला सरकारी मदद समझकर खाते से रकम निकालती रही। जमा करने वाली महिला ने रुपये निकालने की कुछ दिन पहले शिकायत की थी। इसके बाद बुधवार को दूसरी खाताधारक रुपये निकालने पहुंची तो पकड़ ली गई। मामला पुलिस के पास गया तब जाकर एक ही एकाउंट नंबर पर दोनों के नाम से खाता खोलने की बैंककर्मियों की लापरवाही उजागर हुई।

पढ़ें :- वीरेंद्र सहवाग ने शेयर किया मजेदार वीडियो, लिखा-उम्र टेम्पररी है, बीवी की लाठी इज परमानेंट

पुलिस के मुताबिक पिपराइच के बनचरा निवासी रामनरेश की पत्नी शीला देवी ने वर्ष 2014 में खाता खुलवाया था। छोटी-छोटी रकम जोड़कर उन्होंने खाते में एक लाख रुपये जमा कर रखा था। कुछ दिन पहले शीला अपना पासबुक अपडेट कराने बैंक पहुंची तो खाते से 54 हजार रुपये निकल जाने का पता चला। उसी समय उन्होंने इसकी शिकायत बैंक प्रबंधक से की। छानबीन करने पर पता चला कि अलग-अलग तिथि में यह रकम निकासी फार्म भर कर निकाली गई है। बैंक प्रबंधक ने गहराई से छानबीन करने की बात कहकर उस समय शीला को घर भेज दिया। साथ ही उनके खाते से निकासी पर रोक लगा दी।

इस बीच बुधवार को शीला के खाता नंबर से रुपये निकालने के लिए निकासी का फार्म जमा किया गया। निकासी फार्म देखते ही कैशियर के कान खड़े हो गए। उन्होंने इसकी जानकारी बैंक प्रबंधक को दी। बैंक प्रबंधक ने भटहट चौकी इंचार्ज को बुलाकर रुपये निकालने के लिए निकासी फार्म जमा करने वाली महिला को उनके हवाले कर दिया। पूछताछ में पता चला कि उस महिला का नाम भी शीला है और वह भी बनचरा गांव की ही रहने वाली है। हालांकि उसके पति का नाम अमेरिका है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...