नेपाल: रिसॉर्ट में मृत पाए गए 8 भारतीय पर्यटक, सामने आई ये वजह

8 Indian tourists dead
नेपाल: रिसॉर्ट में मृत पाए गए 8 भारतीय पर्यटक, सामने आई ये वजह

काठमांडू। नेपाल के दमन में एक रिसॉर्ट के कमरे में आठ भारतीय पर्यटकों के मृत पाए जाने से हड़कंप मच गया है। मकवानपुर जिला पुलिस कार्यालय के एसपी सुशील सिंह राठौर ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ये लोग कमरे में गैस हीटर का इस्तेमाल कर रहे थे। ऐसे में यह संभव है कि घुटन की वजह से उनकी मौत हुई हो। सारे पर्यटक केरल के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

Nepal 8 Indian Tourists Found Dead In Resort This Is The Reason :

सभी पर्यटकों को बेहोशी की हालत में एयरलिफ्ट करके काठमांडू लाया गया। यहां एक अस्पताल में इनकी मौत हो गई। यह घटना दमन के एवरेस्ट पैनोरमा रिसॉर्ट में हुई। रिसोर्ट के मैनेजर के अनुसार कमरे की सभी खिड़कियां और दरवाज़े अंदर से बंद थे। बताया जा रहा है कि केरल से एक 15 लोगों का समूह पोखरा घूमने आया था। ये लोग वापस केरल लौट रहे थे। इस दौरान वे यहां रिसॉर्ट में ठहरे। जान गंवाने वाले आठ लोगों में दो दंपति और चार बच्चे शामिल हैं।

रिसॉर्ट के मैनेजर ने बताया कि ये पर्यटक पोखरा से कल रात लगभग 9:30 बजे रिसॉर्ट में पहुंचे थे। यहां वे एक कमरे में रुके थे और कमरे को गर्म करने के लिए गैस हीटर चालू किया। हालांकि, उन्होंने कुल चार कमरे बुक किए थे, उनमें से आठ एक कमरे में रुके थे और बाकी अन्य लोग कमरे में।

रिसॉर्ट के मैनेजर ने आगे बताया कि उनके साथ ठहरे अन्य लोग कमरे में पहुंचे तो उन्होंने इस आठ लोगों को बेहोश पाया। इसके बाद पुलिस को उनके बेहोश होने की सूचना दी गई। पुलिस ने बताया कि कैलाश हेलिकॉप्टर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड से संबंधित एक हेलीकॉप्टर से बेहोश पर्यटकों को दो शिफ्टों में काठमांडू के एचएएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

काठमांडू। नेपाल के दमन में एक रिसॉर्ट के कमरे में आठ भारतीय पर्यटकों के मृत पाए जाने से हड़कंप मच गया है। मकवानपुर जिला पुलिस कार्यालय के एसपी सुशील सिंह राठौर ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ये लोग कमरे में गैस हीटर का इस्तेमाल कर रहे थे। ऐसे में यह संभव है कि घुटन की वजह से उनकी मौत हुई हो। सारे पर्यटक केरल के रहने वाले बताए जा रहे हैं। सभी पर्यटकों को बेहोशी की हालत में एयरलिफ्ट करके काठमांडू लाया गया। यहां एक अस्पताल में इनकी मौत हो गई। यह घटना दमन के एवरेस्ट पैनोरमा रिसॉर्ट में हुई। रिसोर्ट के मैनेजर के अनुसार कमरे की सभी खिड़कियां और दरवाज़े अंदर से बंद थे। बताया जा रहा है कि केरल से एक 15 लोगों का समूह पोखरा घूमने आया था। ये लोग वापस केरल लौट रहे थे। इस दौरान वे यहां रिसॉर्ट में ठहरे। जान गंवाने वाले आठ लोगों में दो दंपति और चार बच्चे शामिल हैं। रिसॉर्ट के मैनेजर ने बताया कि ये पर्यटक पोखरा से कल रात लगभग 9:30 बजे रिसॉर्ट में पहुंचे थे। यहां वे एक कमरे में रुके थे और कमरे को गर्म करने के लिए गैस हीटर चालू किया। हालांकि, उन्होंने कुल चार कमरे बुक किए थे, उनमें से आठ एक कमरे में रुके थे और बाकी अन्य लोग कमरे में। रिसॉर्ट के मैनेजर ने आगे बताया कि उनके साथ ठहरे अन्य लोग कमरे में पहुंचे तो उन्होंने इस आठ लोगों को बेहोश पाया। इसके बाद पुलिस को उनके बेहोश होने की सूचना दी गई। पुलिस ने बताया कि कैलाश हेलिकॉप्टर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड से संबंधित एक हेलीकॉप्टर से बेहोश पर्यटकों को दो शिफ्टों में काठमांडू के एचएएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।