1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नेपाल:मनोकामना मंदिर जा रही श्रद्धालुओं से भरी बस खाई में गिरी,पांच की मौत 

नेपाल:मनोकामना मंदिर जा रही श्रद्धालुओं से भरी बस खाई में गिरी,पांच की मौत 

नेपाल के पाल्पा से मनोकामना मंदिर दर्शन के लिए जा रही श्रद्धालुओं से भरी रविवार की तड़के सुबह खाई में जा गिरी। हादसे में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 30 श्रद्धालु घायल हो गए।

By ब्यूरो लखनऊ 
Updated Date

सोनौली महराजगंज :नेपाल के पाल्पा से मनोकामना मंदिर दर्शन के लिए जा रही श्रद्धालुओं से भरी रविवार की तड़के सुबह खाई में जा गिरी। हादसे में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 30 श्रद्धालु घायल हो गए। मृतकों की पहचान अभी नहीं हो पाई है।

पढ़ें :- महराजगंज:एमएलसी चुनाव के मतदान स्थलों की तैयारियों का डीएम व एसपी ने लिया जायजा

शनिवार की देर शाम पाल्पा के रंभा गांव पालिका से 42 श्रद्धालुओं को लेकर एक बस मनोकामना मंदिर की ओर रवाना हुई। बस भोर में करीब चार बजे पूर्वी नवलपरासी जिले के बुलिंगटार गांव पालिका के पहाड़ी रास्तों से गुजर रही थी।

जहां एक तीव्र मोड पर चालक ने बस स्टेयरिंग से अपना नियंत्रण खो दिया और बस करीब 70 मीटर खाई में जा गिरी। बुलिंगटार प्रहरी चौकी के उपनिरीक्षक कमल थापा का कहना है कि घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। मृतक रंभा गांव पालिका क्षेत्र के ही निवासी हैं। उनके नाम का पता किया जा रहा है।

गोरखा जिले में स्थित मनोकामना मन्दिर एक महत्वपूर्ण देवीस्थान शक्तिपीठ माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि यहां मन कि कामना पूरी होती है। ऐसा माने जाने के कारण इस भगवती का नाम मनोकामना पड़ गया। इस मंदिर पर भक्तों की भारी भीड़ रहती है।

पढ़ें :- एसएसबी आईजी लखनऊ ने किया सोनौली सीमा का दौरा
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...