1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कोरोना से बचाव को लेकर नेपाल सरकार सतर्क, पर्यटको की वाहनों पर लगी रोक

कोरोना से बचाव को लेकर नेपाल सरकार सतर्क, पर्यटको की वाहनों पर लगी रोक

By रवि तिवारी 
Updated Date

सोनौली महराजगंज। नेपाल सरकार ने कोरोना वायरस के जंग से लड़ने के लिए प्रतिदिन सकारात्मक फैसले लेकर जनता को इस वायरस के प्रति सचेत रहने को जागरूक कर रही है। नेपाल सरकार यातायात मंत्रालय ने सोमवार से सभी लंबी दूरी के यात्री वाहनों के संचालन पर प्रतिबंध लगा दिया है।

शुक्रवार को नेपाल राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने कहा कि लंबे समय से यात्री वाहनों को कोरोना के संभावित जोखिम को कम करने के लिए प्रतिबंधित किया जाएगा। साथ ही, लंबी दूरी के यात्री बस में भीड़ को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। रविवार को बस के संचालित करने की अनुमति दी गई है और सोमवार से अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया जाएगा।

रूपनदेही यातायात व्यवसायियों ने बताया कि सोनौली से काठमांडू पोखरा बीरगंज सहित लंबी दूरी चलने वाली सभी बसों को सरकार के निर्देश पर सोमवार से रोक दिया जाएगा। साथ ही रूपनदेही जिला सहित सभी भीड़ वाले स्थान पर पांच लोगों के एक साथ रहने, स्कूल, कालेज, हाट बाजार, साप्ताहिक बाजार थियेटर को 31 मार्च तक बंद किया गया है।

इस क्रम में सोनौली बार्डर के नौ मैस लैंड पर लगे कोरोना स्वास्थ्य कैंप का निरीक्षण करने पहुंचे रूपनदेही जिलाधिकारी महादेव पंथ ने बताया कि सोमवार से अगले आदेश तक सोनौली से चलने वाली सभी लंबी दूरी के यात्री बस को सरकार के अगले आदेश तक रोका गया है। इस मौके पर सशस्त्र एसपी तेज प्रसाद पोखरेल, पुलिस एसपी हेम बहादुर थापा सहित पुलिस मौजूद रहे ।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...