नेपाल ने चीन से आयात लहसुन पर लगाया प्रतिबंध

garlic_19_03_2018-1

सोनौली : चीन में फैले कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर नेपाल सरकार ने चीन से आयात होने वाली लहसुन पर प्रतिबंध लगा दिया है। जिससे नेपाल के बाजारों में लहसुन की कीमत आसमान छूने लगी है।

Nepal Imposes Ban On Import Garlic From China :

काठमांडू के काली माटी में स्थित फल-सब्जी मंडी के उपनिदेशक विनय श्रेष्ठ ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते लहसुन पर नेपाल सरकार ने रोक लगा दी है, लहसुन की थोक कीमत 659 रुपये प्रति किलोग्राम पहुंच गई है। बुटवल, भैरहवा, नवलपरासी व कपिलवस्तु जिले में भी लहसुन की कीमतों में तेजी से इजाफा हुआ है। भारत नेपाल लहसुन ले जाने पर पहले से प्रतिबंध लगा रखा है।

अब चीन से भी लहसुन न आने के कारण नेपाल में लहसुन की कीमत अचानक बढ़ गई है। जिसका लाभ लेने के लिए तस्कर जुट गए हैं। सोनौली बार्डर के रास्ते सब्जी की खेप में लहसुन ले जाने का सिलसिला शुरू हो गया है।

सोनौली : चीन में फैले कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर नेपाल सरकार ने चीन से आयात होने वाली लहसुन पर प्रतिबंध लगा दिया है। जिससे नेपाल के बाजारों में लहसुन की कीमत आसमान छूने लगी है। काठमांडू के काली माटी में स्थित फल-सब्जी मंडी के उपनिदेशक विनय श्रेष्ठ ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते लहसुन पर नेपाल सरकार ने रोक लगा दी है, लहसुन की थोक कीमत 659 रुपये प्रति किलोग्राम पहुंच गई है। बुटवल, भैरहवा, नवलपरासी व कपिलवस्तु जिले में भी लहसुन की कीमतों में तेजी से इजाफा हुआ है। भारत नेपाल लहसुन ले जाने पर पहले से प्रतिबंध लगा रखा है। अब चीन से भी लहसुन न आने के कारण नेपाल में लहसुन की कीमत अचानक बढ़ गई है। जिसका लाभ लेने के लिए तस्कर जुट गए हैं। सोनौली बार्डर के रास्ते सब्जी की खेप में लहसुन ले जाने का सिलसिला शुरू हो गया है।