1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Nepal : नेपाल में यात्री विमान लापता, चार भारतीय नागरिकों समेत कुल 22 यात्री हैं सवार

Nepal : नेपाल में यात्री विमान लापता, चार भारतीय नागरिकों समेत कुल 22 यात्री हैं सवार

नेपाली विमान का ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क उस समय टूट गया जब वह पोखरा से नेपाल के जोमसोम के लिए उड़ान भर रही थी। इस विमान में विमान चार भारतीय और तीन जापानी,नेपाली नागरिक सहित चालक दल कुल 22 यात्री सवार थे।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली। नेपाल (Nepal) से रविवार को बड़ी खबर बुरी खबर आई है। नेपाल में एक यात्री विमान (Nepal Flight) लापता होने की खबर है। इस लापता विमान में चालक दल, चार भारतीयों और तीन जापानी नागरिकों समेत कुल 22 यात्री सवार हैं। यह विमान ने पोखरा से जोमसोम के लिए उड़ान भरा था। इसके बाद में एयर ट्रेफिक कंट्रोल (ATC) से इसका संपर्क टूट गया। अब खबर मिली है कि जोमसोम के पास एक इलाके में आग की लपटें दिखाई दी हैं। वहीं, जोमसोम एयरपोर्ट ऑथिरिटी को जोर के धमाके की आवाज भी सुनाई दी है। इसके बाद सेना और प्राइवेट हेलीकॉप्टर को उसी तरफ भेजा गया है।

पढ़ें :- अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस  का सभी विधानसभा क्षेत्रों में ‘सत्याग्रह’ आज

10:35 बजे के बाद एटीएस से टूटा संपर्क

अधिकारियों ने बताया कि पिछले करीब आधे घंटे से विमान का एटीसी से कोई संपर्क नहीं हो पाया है। 10:35 तक एटीसी से विमान का संपर्क बना हुआ था। फिलहाल विमान के बारे में पता लगाने के लिए हेलीकॉप्टर को भेजा गया है। जोमसोम हवाई अड्डे के एटीसी ने जानकारी दी है कि एक हेलिकॉप्टर उन क्षेत्रों में भेजा गया है, जहां आखिरी बार विमान से संपर्क किया गया था। नेपाली सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल ने बताया कि नेपाली सेना का एक एमआई-17 हेलीकॉप्टर हाल ही में लेटे, मस्टैंग के लिए रवाना हुआ है, जो संभावना है कि इन क्षेत्रों में विमान दुर्घनाग्रस्त हो गया हो।

विमान में किस देश से कितने नागरिक सवार?

तारा एयर (Tara Air) के मुताबिक विमान में चालक दल समेत कुल 22 यात्री सवार हैं। इनमें से 13 नेपाली, 4 भारतीय और दो जापानी नागरिक हैं। क्रू मेंबर्स में विमान के पायलट कैप्टन प्रभाकर प्रसाद घिमिरे, को-पायलट इतासा पोखरेल और एयर होस्टेस कास्मी थापा शामिल हैं। तारा एयर के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने बताया कि विमान लापता  है और तलाशी अभियान शुरू कर दिया  है।

पढ़ें :- सत्यापल मलिक बोले-मोदी सरकार अग्निपथ स्कीम पर करे पुनर्विचार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...