नेपाल: काठमांडू में अलग-अलग विस्फोटों में तीन की मौत,पांच घायल

नेपाल के काठमांडू में अलग-अलग विस्फोटों में तीन की मौत, पांच घायल

महराजगज:नेपाल की राजधानी काठमांडू में रविवार शाम हुए दो विस्फोटों में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई तथा पांच अन्य घायल हो गए। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि काठमांडू के सुकेधरा क्षेत्र में स्थित एक सैलून की दुकान में गैस सिलिंडर के फटने के कारण दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति की घट्टेकुलो में सिलिंडर फटने से मृत्यु हुई।

Nepal Three Killed In Separate Blasts In Kathmandu Five Injured :

पुलिस ने बताया कि प्रथम द्दष्टया प्रतीत होता है कि यह विस्फोट सिलिंडर विस्फोटक उपकरण लगाए जाने या ‘कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल’ के सदस्यों द्वारा उसे राजधानी के किसी अन्य जगह पर लगाए जाने की योजना बनाते समय हुए।

‘कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल’ ने सोमवार को राजधानी में हड़ताल का आह्वान किया है। काठमांडू पोस्ट ने पुलिस प्रवक्ता एस.एस. पी. श्याम लाल ग्यावली के हवाले से बताया, ‘‘प्राथमिक जांच में पता चला है कि घट्टेकुलो में घायल हुए एक व्यक्ति ‘कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल का सदस्य है। ” काठमांडू पोस्ट के अनुसार इन घटनाओं में पांच लोग घायल हुए हैं।

महराजगज:नेपाल की राजधानी काठमांडू में रविवार शाम हुए दो विस्फोटों में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई तथा पांच अन्य घायल हो गए। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि काठमांडू के सुकेधरा क्षेत्र में स्थित एक सैलून की दुकान में गैस सिलिंडर के फटने के कारण दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति की घट्टेकुलो में सिलिंडर फटने से मृत्यु हुई। पुलिस ने बताया कि प्रथम द्दष्टया प्रतीत होता है कि यह विस्फोट सिलिंडर विस्फोटक उपकरण लगाए जाने या ‘कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल' के सदस्यों द्वारा उसे राजधानी के किसी अन्य जगह पर लगाए जाने की योजना बनाते समय हुए। ‘कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल' ने सोमवार को राजधानी में हड़ताल का आह्वान किया है। काठमांडू पोस्ट ने पुलिस प्रवक्ता एस.एस. पी. श्याम लाल ग्यावली के हवाले से बताया, ‘‘प्राथमिक जांच में पता चला है कि घट्टेकुलो में घायल हुए एक व्यक्ति ‘कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल का सदस्य है। '' काठमांडू पोस्ट के अनुसार इन घटनाओं में पांच लोग घायल हुए हैं।