बिना एनओसी के भारत के रास्ते तीसरे मुल्क नही जा सकते नेपाली नागरिक

IMG-20200216-WA0028

सोनौली । बीते रविवार को नेपाली राजदूतावास दिल्ली ने एक विज्ञप्ति जारी कर नेपाल से स्थल मार्ग का प्रयोग करते हुए भारत में प्रवेश कर तीसरे मुल्क हवाई मार्ग से जाने वाले के वापसी में आने वाले तमाम समस्याओ से बचने के लिए सभी नेपाली नागरिको को त्रिभुवन अन्तर्राष्ट्रिय विमानस्थल से उडान के लिए अनुरोध किया है।

Nepali Citizens Cannot Travel Through India Without Noc In Third Country :

बता दे कि खुला बार्डर के कारण बहुत से नेपाली नागरिक भारतीय विमान स्थल का प्रयोग कर तीसरे मुल्क जाते है।

मध्यपूर्व के सउदी अरब, कतार, कुवेत, संयुक्त अरब इमिरेट्स सहित नौ देशो में जाने के लिए भारतीय विमान स्थल का नेपाली नागरिक प्रयोग करते रहे है। जिस पर नेपाल सरकार ने एनओसी(नो आवजेक्शन सर्टिफिकेट ) अनिवार्य कर दिया है,अब नेपाली नागरिक को भारत से कही विदेश जाने के लिए दिल्ली नेपाली दूतावास से एनओसी लेना होगा नही तो वह यात्रा नही कर सकता,कुछ दिन पहले भारत ने भी नेपाल से भारतीयों के विदेश जाने पर एनओसी अनिवार्य कर दिया था।

नेपाल टूर एंड ट्रेवल्स साटा प्रदेश पांच के अध्यक्ष संजय बाजियमय ने बताया की अब नेपाली नागरिक को भारत से विदेश उड़ान के लिए नेपाली दूतावास से एनओसी लेना जरूरी हो गया है।

सोनौली । बीते रविवार को नेपाली राजदूतावास दिल्ली ने एक विज्ञप्ति जारी कर नेपाल से स्थल मार्ग का प्रयोग करते हुए भारत में प्रवेश कर तीसरे मुल्क हवाई मार्ग से जाने वाले के वापसी में आने वाले तमाम समस्याओ से बचने के लिए सभी नेपाली नागरिको को त्रिभुवन अन्तर्राष्ट्रिय विमानस्थल से उडान के लिए अनुरोध किया है। बता दे कि खुला बार्डर के कारण बहुत से नेपाली नागरिक भारतीय विमान स्थल का प्रयोग कर तीसरे मुल्क जाते है। मध्यपूर्व के सउदी अरब, कतार, कुवेत, संयुक्त अरब इमिरेट्स सहित नौ देशो में जाने के लिए भारतीय विमान स्थल का नेपाली नागरिक प्रयोग करते रहे है। जिस पर नेपाल सरकार ने एनओसी(नो आवजेक्शन सर्टिफिकेट ) अनिवार्य कर दिया है,अब नेपाली नागरिक को भारत से कही विदेश जाने के लिए दिल्ली नेपाली दूतावास से एनओसी लेना होगा नही तो वह यात्रा नही कर सकता,कुछ दिन पहले भारत ने भी नेपाल से भारतीयों के विदेश जाने पर एनओसी अनिवार्य कर दिया था। नेपाल टूर एंड ट्रेवल्स साटा प्रदेश पांच के अध्यक्ष संजय बाजियमय ने बताया की अब नेपाली नागरिक को भारत से विदेश उड़ान के लिए नेपाली दूतावास से एनओसी लेना जरूरी हो गया है।