1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप ग्यावली भारत के दौरे पर आएंगे, क्या सुधरेंगे रिश्ते?

नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप ग्यावली भारत के दौरे पर आएंगे, क्या सुधरेंगे रिश्ते?

Nepals Foreign Minister Pradeep Gyawali To Visit India Will Relations Improve

By Editor-Vijay Chaurasiya 
Updated Date

नेपाल के विदेश मंत्री दिसंबर के मध्य में भारत दौरे पर जाएंगे और इस दौरान दोनों देशों के बीच एक अहम बैठक में हिस्सा लेंगे। मीडिया में आई एक खबर में यह जानकारी दी गई। काठमांडू पोस्ट की खबर के मुताबिक सीमा विवाद को लेकर रिश्तों में आई कड़वाहट के बाद ग्यावली नयी दिल्ली का दौरा करने वाले सबसे वरिष्ठ राजनेता होंगे।

पढ़ें :- नेपाल में सियासी उठापटक के बीच पीएम ओली ने बुलाई आपात बैठक

खबर में बुधवार को कहा गया कि भारत-नेपाल संयुक्त आयोग की छठी बैठक 15-16 दिसंबर को नयी दिल्ली में होने की उम्मीद है। नेपाल के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि दौरे की तारीख की अभी पुष्टि नहीं हुई है लेकिन दौरे की तैयारियां चल रही हैं। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के विदेश मंत्रालय साथ में घोषणा करेंगे।

प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय विदेश सचिव हर्ष वर्धन श्रृंगला ने पिछले हफ्ते अपनी नेपाल यात्रा में दौरे के लिये उन्हें निमंत्रण दिया था। खबर में कहा गया कि ग्यावली भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर के न्यौते पर भारत का दौरा करेंगे।

प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली के विदेश मामलों के सलाहकार राजन भट्टाराई ने मंगलवार को कहा, ”मुझे बैठक के बारे में जानकारी नहीं है लेकिन यह आम समझ है कि विदेश मंत्री ग्यावली संयुक्त आयोग की बैठक में हिस्सा लेने भारत के दौरे पर जाएंगे।”

पढ़ें :- चीन को करारा झटका, आखिर वैक्सीन को लेकर भारत पर निर्भर हुआ नेपाल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...