1. हिन्दी समाचार
  2. नेपाल के राजनीतिक दलों ने बनाया दबाव,भारत के इन वाहनों पर कार्रवाई की तैयारी..

नेपाल के राजनीतिक दलों ने बनाया दबाव,भारत के इन वाहनों पर कार्रवाई की तैयारी..

Nepals Political Parties Put Pressure Preparations For Action On These Vehicles Of India

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

महराजगंज:पड़ोसी देश नेपाल में इन दिनों प्राइवेट भारतीय बसों और चार पहिया वाहनों का संचालन बढ़ता जा रहा है। वाहन चालक भंसार (कस्‍टम) कराकर नेपाल की सड़कों पर फर्राटा भरते हैं। इससे नेपाल वाहन संचालकों का कार्य प्रभावित हो रहा है।

पढ़ें :- आर अश्विन को मिला नया नाम, जानिए विराट ने क्या कहा उनके बारें में

अधिकारी से मिले विधायक और राजनीतिक दलों के नेता

नेपाल में रुपंदेही जिले के विधायक संतोष पांडेय, समाजवादी पार्टी नेपाल के प्रदेश सदस्य उज्ज्वल पोखरेल,नरेश अधिकारी, शोभित, ओमप्रकाश श्रेष्ठ,अजय शर्मा, विक्रम गुरूंग, सूरज सिंह भाने, उत्तम पुन आदि ने सीडीओ को इस संबंध में शिकायती पत्र दिया है।

भंसार देकर सवारी ढाेते हैं वाहन

शिकायती पत्र में लिखा गया है कि भारतीय चार पहिया वाहन व बस भंसार शुल्क जमा कर नेपाल में प्रवेश कर लेतेे है। लेकिन वह नेपाल में आकर सवारियों को भरते है। जो कि नेपाली वाहनों के साथ डग्गामारी है। जिसमें कई बसे यात्रियों को काठमांडू व पोखरा तक छोडऩे जाती हैं। लेकिन वापसी में रूक-रूक कर सवारी भरते हुए आती है। लोगों ने अवैध रूप से संचालित भारतीय वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग किया है।इस संबंध में भैरहवा कस्टम चीफ हेमलाल पंथ ने बताया कि शिकायती पत्र मिला है, जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

पढ़ें :- हिमाचल के सीएम ने कहा, जमीन पर रहिये वरना जमीन में गाड़ देते हैं लोग

काठमांडू-दिल्ली बस संचालन पर भी हुई है शिकायत

काठमांडू से दिल्ली संचालित होने वाली नेपाली नंबर बस पर्यटकों के लिए चलाई गई है। जिनकी नाम की सूची दूतावास पर देनी होती है। लेकिन बस संचालक ऐसा न कर पर्यटकों की बजाए रास्ते में आम यात्रियों को उतारते- बैठाते हैं। इन बसों से कई बार भारी मात्रा में तस्करी के समान भी बरामद हुए हैं और आतंकी संगठन भी लिप्त होने की संभावना है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...