1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Nepal’s Yeti Airlines plane crash : अब तक 45 शव मिले,PM प्रचंड ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

Nepal’s Yeti Airlines plane crash : अब तक 45 शव मिले,PM प्रचंड ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

नेपाल (Nepal) में रविवार को येति एयरलाइंस (Yeti Airlines) का एक ATR-72 विमान पोखरा (Pokhara) के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरने वाला येती एयरलाइंस (Yeti Airlines)  का एटीआर-72 विमान रविवार सुबह 11 बजे कास्की जिले के पोखरा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। अब तक कुल 45 शव बरामद किए गए हैं। नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड (Prime Minister of Nepal Pushpa Kamal Dahal Prachanda) ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

काठमांडू। नेपाल (Nepal) में रविवार को येति एयरलाइंस (Yeti Airlines) का एक ATR-72 विमान पोखरा (Pokhara) के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरने वाला येती एयरलाइंस (Yeti Airlines)  का एटीआर-72 विमान रविवार सुबह 11 बजे कास्की जिले के पोखरा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। अब तक कुल 45 शव बरामद किए गए हैं। नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड (Prime Minister of Nepal Pushpa Kamal Dahal Prachanda) ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है। पीएम प्रचंड (PM Prachanda) ने सभी सरकारी एजेंसियों को प्रभावी बचाव कार्य के निर्देश दिए हैं। उन्होंने हादसे को लेकर कैबिनेट की इमरजेंसी मीटिंग भी बुला ली है।

पढ़ें :- Adani Group News: हिंडनबर्ग-अडानी ग्रुप मामले में सेबी का आया बयान, कहीं ये बाते

हादसे की खबर पर एयरपोर्ट और एयरलाइंस के साथ ही सभी एजेंसियां अलर्ट मोड में आ गईं। मौके पर नेपाली सेना के साथ ही रेस्क्यू टीम तत्काल मौके के लिए रवाना की गई। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को भी भेजा गया है। हादसे के काफी देर बाद तक मौके से धुंए का गुबार उठता नजर आया।

पोखरा के मुख्य जिला अधिकारी टेक बहादुर केसी ने स्थानीय मीडिया को ये जानकारी दी है। जबकि इस प्लेन क्रैश में और ज्यादा लोगों की मौत होने की आशंका है। विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे। येती एयरलाइंस (Yeti Airlines) के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने मीडिया को बताया कि पुराने हवाई अड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Pokhara International Airport) के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट की गई तस्वीरों और वीडियो में दुर्घटनास्थल से धुएं का गुबार उठता दिख रहा है। इस प्लेन क्रैश के बारे में और जानकारी मिलने का अभी इंतजार है। दुर्घटनास्थल पर हेलिकॉप्टर के साथ एक बचाव दल तैनात किया गया है। प्रारंभिक रिपोर्टों के मुताबिक 68 यात्रियों के साथ विमान ने काठमांडू से पोखरा (Pokhara) के लिए उड़ान भरी थी। लगभग 20 मिनट बाद ये विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जो कि अपने गंतव्य से कुछ किलोमीटर दूर था। बचाव अभियान जारी है।

बताया गया कि येति एयरलाइंस (Yeti Airlines)  का ये विमान मध्य नेपाल में पोखरा (Pokhara) के पुराने और नए हवाई अड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गया। स्थानीय अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे में आग लगी हुई थी और बचावकर्मी आग बुझाने की कोशिश में जुटे थे। सभी बचाव एजेंसियां पहले आग बुझाने और यात्रियों को बचाने पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं। जबकि नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (Civil Aviation Authority of Nepal-CAAN) के मुताबिक येति एयरलाइंस (Yeti Airlines) के 9एन-एएनसी एटीआर-72 विमान ने काठमांडू से सुबह 10:33 बजे उड़ान भरी थी। पोखरा हवाई अड्डे (Pokhara Airport) पर उतरते समय विमान पुराने हवाई अड्डे और नए हवाई अड्डे के बीच सेती नदी के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

पढ़ें :- हेमंत सोरेन सरकार पर बरसे अमित शाह, कहा-झारखण्ड में है सबसे भ्रष्ट सरकार, जनता आपको हटाने के लिए बैठी है तैयार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...