1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Nepal’s Yeti Airlines plane crash : नेपाल में 72 सीटों वाले विमान में सवार देखें यात्रियों की लिस्ट , फ्लाइट में 5 भारतीय भी थे सवार

Nepal’s Yeti Airlines plane crash : नेपाल में 72 सीटों वाले विमान में सवार देखें यात्रियों की लिस्ट , फ्लाइट में 5 भारतीय भी थे सवार

Nepal’s Yeti Airlines plane crash : नेपाल में रविवार सुबह हुए दर्दनाक विमान हादसे में अब तक42 यात्रियों के शव बरामद किए जा चुके हैं। राहत और बचाव कार्य के बीच जानकारी सामने आई है कि क्रैश होने वाले विमान में 5 भारतीय नागरिक भी सवार थे। प्लेन में कुल 68 यात्री और 4 क्रू मेंबर थे। नेपाल पुलिस के साथ-साथ स्थानीय लोग भी रेस्क्यू ऑपरेशन में मदद कर रहे हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Nepal’s Yeti Airlines plane crash : नेपाल में रविवार सुबह हुए दर्दनाक विमान हादसे में अब तक 42 यात्रियों के शव बरामद किए जा चुके हैं। राहत और बचाव कार्य के बीच जानकारी सामने आई है कि क्रैश होने वाले विमान में 5 भारतीय नागरिक भी सवार थे। प्लेन में कुल 68 यात्री और 4 क्रू मेंबर थे। नेपाल पुलिस के साथ-साथ स्थानीय लोग भी रेस्क्यू ऑपरेशन में मदद कर रहे हैं।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

जानकारी के मुताबिक यति एयरलाइंस के ATR-72 विमान ने काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरी थी। ये विमान 72 सीटर था। पोखरा के समीप पहुंचते ही विमान क्रैश हो गया। नेपाली मीडिया के मुताबिक ये दुर्घटना पोखरा के पुराने डोमेस्टिक एयरपोर्ट और पोखरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बीच हुई।

पढ़ें :- Shanti Bhushan Passes Away: पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण नहीं रहे, 97 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

एजेंसी के मुताबिक प्लेन में 5 भारतीय, 53 नेपाली, 4 रूसी, 2 साउथ कोरिया, 1 आयरलैंड, 1 अर्जेंटीना और एक फ्रांस का नागरिक सवार था। नेपाल की एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से कहा गया है कि विमान हादसा मौसम नहीं, बल्कि तकनीकी खराबी की वजह से हुआ है।

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड और गृह मंत्री रवि लामिछाने इमरजेंसी मीटिंग के बाद सीधे काठमांडू के त्रिभुवन एयरपोर्ट पहुंचे हैं। पीएम प्रचंड और गृह मंत्री रवि लामिछाने काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचकर सीधे कंट्रोल रूम में पहुंचे। प्रधानमंत्री और गृह मंत्री त्रिभुवन एयरपोर्ट के कंट्रोल रूम में पहुंचकर ताजा हालात पर नजर रखे हुए हैं।

पढ़ें :- Budget 2023: लोगों को बजट से क्या हैं उम्मीदें? किसानों के लिए किए जा सकते हैं खास ऐलान
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...