1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. Squid Game: नेटफ्ल‍िक्स सीरीज “स्क्विड गेम” ने तोड़े सारे रिकॉर्ड,इतने मिलियन दर्शकों ने देखा

Squid Game: नेटफ्ल‍िक्स सीरीज “स्क्विड गेम” ने तोड़े सारे रिकॉर्ड,इतने मिलियन दर्शकों ने देखा

एक गेम पूरी दुनिया में दर्शकों को जोड़ने में रिकॉर्ड कायम कर दिया है। स्क्विड गेम ने लोकप्रियता के मामले में सभी वेबसीरीज को पीछे छोड़ दिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Netflix Webseries Squid Game: एक गेम पूरी दुनिया में दर्शकों को जोड़ने में रिकॉर्ड कायम कर दिया है। स्क्विड गेम ने लोकप्रियता के मामले में सभी वेबसीरीज को पीछे छोड़ दिया है। साउथ कोरिया की नेटफ्ल‍िक्स ओरिजनल वेबसीरीज “स्क्विड गेम” (Squid Game) को पूरी दुनिया में काफी पसंद किया जा रहा है। स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने बुधवार को इस वेबसीरीज को अपना अब तक का “सबसे बड़ा सीरीज़ लॉन्च” बताया।

पढ़ें :- जनवरी से महंगा होगा एटीएम से नकद निकासी यहां वह सब है जो आपको जानना आवश्यक है

इस कोरियाई शो को रिलीज होने के एक महीने से भी कम समय में रिकॉर्ड 111 मिलियन (11 करोड़ 10 लाख) दर्शकों ने देखा है। स्क्विड गेम ने व्यूज के मामले में नेटफ्लिक्स की एक अन्य वेबसीरीज ब्रिजर्टन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। ब्रिजर्टन वेबसीरीज को रिलीज के पहले 28 दिनों में 82 मिलियन दर्शकों ने देखा था। इस शो के डायरेक्टर ह्वांग डोंग-ह्युक (Hwang Dong-hyuk) हैं। यह वेबसीरीज 17 सितंबर 2021 को लॉन्च हुई थी।

स्क्विड गेम” गेम के 9 एपिसोड में हैं। इस सीरीज की कहानी ऐसे लोगों पर आधारित हैं जो कर्ज में डूबे हुए हैं, इस सीरीज के कहानी में 456 लोग दिखाए गए है जो कर्ज के जाल में बुरी तरह फंसे हुए हैं। इन लोगों को पैसे का लालच देकर एक गेम में पार्टिसिपेट करने के लिए कहा जाता है। जिसके बाद ये लोग कोरियाई गेम में पार्टिसिपेट करते है, ये खेल कोरियन बच्चों के गेम पर आधारित है। इस गेम में एक के बाद एक सभी लोग मारे जाते हैं। आखिर में बचने वाला इसका विजेता बनता है, जिसे इनाम के तौर पर 38.7 मिलियन डॉलर की राशि दी जाती हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...