शारीरिक संबंध बनाने से पहले कभी ना करें यह गलतियां

mistakes11

हम सभी पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के लिए काफी उत्सुक और नर्वस रहते हैं, तो जान लें कि शारीरिक संबंध बनाने से हमें मानसिक संतुष्टि मिलती है और इसी के साथ ही हमारा सारा तनाव भी कम होता है, लेकिन अगर आप भी शारीरिक संबंध बनाने जा रहीं हैं तो ऐसे में इन बातों को अवश्य ध्यान में रखें।

शारीरिक संबंध बनाने से अक्सर औरतें डरी और घबराई रहती हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि उन्हें ऐसा करने से किसी तरह का इंफेक्शन ना हो जाए। लेकिन अगर आप कुछ बातों को ध्यान में रखकर संबंध बनाती हैं तो ऐसे में आप आसानी से इस डर से बच सकती हैं। आइए आपको बताते हैं कि आप किस तरह की गलतियों को न करने से संबंध बनाते समय सेफ रह सकती हैं।

{ यह भी पढ़ें:- तो इसलिए लड़कियों के होंठ को देखते है लड़के ! }

1. कई महिलाओं को ऐसा लगता है कि संभोग के दौरान बीच में ही टॉयलेट जाने से वह इंफेक्शन से बच सकती हैं। लेकिन हम आपको बता दें कि ऐसा करने से आप इंफेक्शन से नहीं बच सकती हैं।

2. संबंध बनाते समय टॉयलेट का इस्तेमाल करने से आप इंफेक्शन के खतरे से नहीं बच सकती हैं।

{ यह भी पढ़ें:- सिर्फ इंडियन कपल्स ही करते हैं शादी की पहली रात ये काम ! }

3. न्यूयॉर्क के डेविड कौफमैन जो कि एक यूरोलॉजिस्ट हैं, उन्होंने बताया कि संबंध बनाने से पहले टॉयलेट जाने से यूटीआई होने का खतरा बन सकता है। जिसके बाद संबंध बनाने से आपके पार्टनर को ही इंफेक्शन की शिकायत हो जाती है।

4. पुरुषों में यूरिन और शुक्राणु एक मार्ग से ही निकलते हैं, जो कि शारीरिक संबंध बनाते समय महिला के प्राइवेट पार्ट में संक्रमण होने का खतरा बन जाता हैं।

5. इस संक्रमण से बचने के लिए महिला को शारीरिक संबंध बनाने से पहले नहीं बल्कि बाद में टॉयलेट जाना चाहिए। ऐसा करने से योनि में होने वाले बैक्टीरिया आसानी से बाहर निकल जाते हैं और ऐसा करके आप अपने आप को संक्रमण होने से बचा सकती हैं।

{ यह भी पढ़ें:- शारीरिक सम्बन्ध से मिलता है माइग्रेन की समस्या से छुटकारा }

हम सभी पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के लिए काफी उत्सुक और नर्वस रहते हैं, तो जान लें कि शारीरिक संबंध बनाने से हमें मानसिक संतुष्टि मिलती है और इसी के साथ ही हमारा सारा तनाव भी कम होता है, लेकिन अगर आप भी शारीरिक संबंध बनाने जा रहीं हैं तो ऐसे में इन बातों को अवश्य ध्यान में रखें। शारीरिक संबंध बनाने से अक्सर औरतें डरी और घबराई रहती हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि उन्हें ऐसा करने से…
Loading...