1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. आ गई Maruti Ertiga पर बेस्ड नई 7-सीटर Toyota Rumion, गाड़ी से जुड़ी खास बात यहां जानें

आ गई Maruti Ertiga पर बेस्ड नई 7-सीटर Toyota Rumion, गाड़ी से जुड़ी खास बात यहां जानें

टोयोटा ने अपनी एक और नई एमपीवी Rumion को लॉन्च किया है। ये कंपनी जापानी वाहन निर्माता कंपनी है। ये नई एमपीवी मारुति सुजुकी और टोयोटो के पार्टनरशिप का नतीजा है, जो कि Maruti Ertiga पर बेस्ड है। कंपनी ने इस कार को दक्षिण अफ्रीका के बाजार में पेश किया है। मारुति सुजुकी की कारों पर बेस्ड ये टोयोटा का तीसरा मॉडल है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। टोयोटा ने अपनी एक और नई एमपीवी Rumion को लॉन्च किया है। ये कंपनी जापानी वाहन निर्माता कंपनी है। ये नई एमपीवी मारुति सुजुकी और टोयोटो के पार्टनरशिप का नतीजा है, जो कि Maruti Ertiga पर बेस्ड है। कंपनी ने इस कार को दक्षिण अफ्रीका के बाजार में पेश किया है। मारुति सुजुकी की कारों पर बेस्ड ये टोयोटा का तीसरा मॉडल है। Toyota Rumion काफी हद तक देखने में भारत में बेची जाने वाली मारुति अर्टिगा जैसी ही है।

पढ़ें :- खत्म हुआ इंतजार! पेश हुई Tata की सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी Punch, महज 21,000 रुपये में...

हालांकि इसके फ्रंट ग्रिल में थोड़ा बदलाव किया गया है और सामने की तरफ टोयोटा की बैजिंग दी गई है। इसमें अर्टिगा जैसा ही हेडलैंप, बंपर डिज़ाइन, टेल लाइट्स दिया गया है। यहां तक कि इस एमपीवी के अलॉय व्हील का भी डिज़ाइन मारुति अर्टिगा जैसा ही है। इससे पहले कंपनी मारुति सुजुकी के अन्य मॉडलों पर बेस्ड Glanza और Urban Cruiser को भी पेश कर चुकी है। जो कि क्रमश: Baleno और Vitara Brezza का ही नया रिबैज्ड वर्जन है।

जहां तक इंडियन मार्केट की बात है तो टोयोटा जल्द ही यहां मारुति सुजुकी सियाज पर बेस्ड अपनी नई कार Belta पेश करने वाली है। इसके अलावा Rumion का इंटीरियर भी मौजूदा मारुति अर्टिगा जैसा ही है। कार के भीतर स्टीयरिंग व्हील पर केवल टोयोटा की बैजिंग ही है जो कि इसे थोड़ा अलग बनाती है। इस एमपीवी में ऑटोमेटिक एयर कंडिशन, 7 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले कनेक्टिविटी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...