1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. New Auto Tech: साल 2030 तक नई तकनीक से चलेगी अपनी गाड़ी

New Auto Tech: साल 2030 तक नई तकनीक से चलेगी अपनी गाड़ी

इन दिनों लोगों के बीच इलेक्ट्रिक गाड़ियों का क्रेज काफी बढ़ गया है। यह लोगों द्वारा खुब पसंद किया जा रहा है। जलवायु एवं ऊर्जा शोध संस्थान के एक अध्ययन में यह अनुमान लगाया जा रहा है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

Electric Vehicles In India: इन दिनों लोगों के बीच इलेक्ट्रिक गाड़ियों का क्रेज काफी बढ़ गया है। यह लोगों द्वारा खुब पसंद किया जा रहा है। जलवायु एवं ऊर्जा शोध संस्थान के एक अध्ययन में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि 2030 तक सभी वाहनों में 30 प्रतिशत इलेक्ट्रिक यात्री वाहन होंगे।

पढ़ें :- यह कार भारत में पांचवी सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है, पाकिस्तान में अपेक्षा भारत की अपेक्षा दुगनी है

ऊर्जा, पर्यावरण और जल परिषद के एक रिपोर्ट के द्वारा इस बात का अनुमान लगाया जा रहा है कि 2050 तक सभी वाहनों में इलेक्ट्रिक की हिस्सेदारी बढ़कर 75 प्रतिशत हो जाएगी।

रिपोर्ट के माध्यम से बताया जा रहा है कि साल 2030 तक ज्यादातर गाड़ी इलेक्ट्रिक हो जाएगी। यह हमारे समाज के लिए काफी बेहतर होगा।

ऊर्जा, पर्यावरण और जल परिषद ने काफी सर्च के बाद से इस बात को सामने लाया है। 2050 तक सभी वाहनों में इलेक्ट्रिक की हिस्सेदारी बढ़कर 75 प्रतिशत हो जाएगी।

पढ़ें :- टाटा कंपनी की सबसे सस्ती कार, शानदार फीचर्स के साथ  
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...