राहुल गांधी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते ही पंजाब निकाय चुनाव में कांग्रेस को मिली बंपर जीत

Rahul Gandhi
राहुल गांधी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते ही पंजाब निकाय चुनाव में कांग्रेस को मिली बंपर जीत

New Congress President Rahul Gandhi Bagged His First Victory From Pujab By Winning Civic Body Polls

पंजाब में संपन्न हुए ​स्थानीय निकाय चुनावों में कांग्रेस ने सूबे की तीन नगर निगमों पर कब्जा जमाते हुए शानदार जीत दर्ज करवाई है। कांग्रेस के लिहाज से शनिवार को राहुल गांधी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के तुरंत बाद यह पहले चुनाव परिणाम हैं, जोकि पार्टी के पक्ष में नजर आए हैं। पंजाब में रविवार को हुए स्थानीय निकाय के चुनावों के लिए शाम 4 बजे तक मतदान संपन्न हुए। पंजाब सरकार ने स्थानीय निकाय चुनाव में प्रयोग करते हुए मतदान के चंद घंटों बाद ही मतगणना कर परिणाम घोषित करने का तंत्र तैयार किया है।

पंजाब की 32 नगर निगमों और नगर पंचायतों के लिए हुए मतदान के बाद सामने आए आंकड़ों में कांग्रेस कई जगह आगे चल रही है। पटियाला की 60 सीटों में 56 के नतीजे आए हैं और सभी 56 पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। इसके अलावा जालंधर की 80 में से 77 के नतीजे आए हैं और कांग्रेस ने 63 सीटें जीती हैं। अमृतसर में 85 में से 61 के नतीजे घोषित किए गए हैं और वहां कांग्रेस ने 45 सीटें जीत ली हैं। 32 नगर निगम कमेटियों में से कांग्रेस ने 31 में जीत दर्ज की है।

पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा, “नतीजे हमारे लिए बेहद अच्‍छे रहे हैं, हम बेहद खुश हैं। आपको इससे बेहतर नतीजे नहीं मिल सकते। तीनों नगर निगमों में से, हमने सब जीत लिए।”

अमृतसर में नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, “कांग्रेस अध्‍यक्ष के तौर पर राहुल गांधी ने पहली बार जीत का स्‍वाद चखा है। ये हमारे कप्‍तान (सीएम अमरिंदर सिंह) की पगड़ी की तीसरी जीत है।”

पंजाब में संपन्न हुए ​स्थानीय निकाय चुनावों में कांग्रेस ने सूबे की तीन नगर निगमों पर कब्जा जमाते हुए शानदार जीत दर्ज करवाई है। कांग्रेस के लिहाज से शनिवार को राहुल गांधी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के तुरंत बाद यह पहले चुनाव परिणाम हैं, जोकि पार्टी के पक्ष में नजर आए हैं। पंजाब में रविवार को हुए स्थानीय निकाय के चुनावों के लिए शाम 4 बजे तक मतदान संपन्न हुए। पंजाब सरकार ने स्थानीय निकाय चुनाव में प्रयोग करते हुए…