1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. New Controversy in Assam : भगवान ‘शिवजी’ व ‘पार्वती’ का रूप धारण कर ऐसा किया नाटक,पहुंच गए जेल,जानें पूरा मामला

New Controversy in Assam : भगवान ‘शिवजी’ व ‘पार्वती’ का रूप धारण कर ऐसा किया नाटक,पहुंच गए जेल,जानें पूरा मामला

New Controversy in Assam : निर्देशक लीना मणिमेकलाई द्वारा निर्मित डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' पोस्टर पर देश भर में आक्रोश जारी है। इसके बीच असम के नगांव में एक पुरुष और एक महिला ने भगवान शिव और देवी पार्वती का रूप धारण कर देश में बढ़ती महंगाई पर अपना विरोध दर्ज कराया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

New Controversy in Assam : निर्देशक लीना मणिमेकलाई द्वारा निर्मित डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ (Documentary film ‘Kaali’) पोस्टर पर देश भर में आक्रोश जारी है। इसके बीच असम के नगांव में एक पुरुष और एक महिला ने भगवान शिव और देवी पार्वती का रूप धारण कर देश में बढ़ती महंगाई पर अपना विरोध दर्ज कराया। इसको लेकर अब विवाद छिड़ गया है। इस घटना की बजरंग दल (Bajrang Dal) की नगांव जिला इकाइयों और विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) ने कड़ी निंदा की है। बजरंग दल ने आरोप लगाया कि हिंदू सनातन धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है।

पढ़ें :- India-Australia FTA: आस्‍ट्रेलियाई संसद ने FTA को दी मंजूरी,5 साल में दोगुना होगा भारत-आस्‍ट्रेलिया का द्विपक्षीय व्यापार

विवाद शनिवार शाम को शुरू हुआ। जब शिव और पार्वती का रूप धारण किए हुए एक महिला और एक पुरुष ईंधन, खाद्य पदार्थों और अन्य वस्तुओं की बढ़ती कीमतों को लेकर विरोध में सड़कों पर उतर आए। बाइक सवार दोनों नगांव के कॉलेज चौक पहुंचे। यहां उन्होंने वाहन में ईंधन खत्म होने पर ड्रामा किया।

इसके बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) पर तंज कसते हुए भगवान शिव के वेश में अभिनेता ने कहा कि सरकार केवल पूंजीपतियों के हित में काम कर रही है। उसे आम लोगों के मुद्दों की चिंता नहीं है। इसके बाद उन्होंने दर्शकों से सड़कों पर उतरने और बढ़ती महंगाई का विरोध करने का आग्रह किया।

इसके बाद ये कलाकार बड़ा बाजार इलाके में पहुंचे और ऐसा ही नुक्कड़ नाटक किया। इस नाटक ने विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल का ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने इस नाटक की आलोचना की और युवकों पर हिंदू भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया।

इसके बाद नगांव सदर पुलिस स्टेशन (Nagaon Sadar Police Station) में अभिनेता जोड़ी (बिरिंची बोरा और करिश्मा) के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई। इसके बाद बोरा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पढ़ें :- समंदर की विशाल लहरों ने भारत और इंडोनेशिया के संबंधों को उमंग से भरा और जीवंत रखा है : पीएम मोदी

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...