नई दिल्ली: रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में लगी आग, कोई हानि नहीं

burning train pic
नई दिल्ली: रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में लगी आग, कोई हानि नहीं

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार दोपहर बड़ा हादसा हुआ। यहां प्लेटफॉर्म नंबर 8 पर खड़ी चंडीगढ़-कोचुवेली एक्सप्रेस की बोगी में आग लग गई। आग लगने के बाद मौके पर दमकल की 4 गाड़ियां पहुंचीं और आग पर काबू पाया। ट्रेन की बोगी में आग लगने के बाद नई दिल्ली स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 8 पर हलचल बढ़ गई थी, हालांकि जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया।

New Delhi Fire In Train Parked At Railway Station No Harm :

दरअसल, ये आग ट्रेन की पावर कार बोगी में लगी थी, हालांकि अब ट्रेन को हजरत निजामुद्दीन स्टेशन के लिए रवाना कर दिया गया है। जहां पर पावर कार बोगी की मरम्मत की जाएगी। शुक्रवार दोपहर दो बजे के करीब इस ट्रेन की दो बोगी में भीषण आग लगी थी। आग इतनी भयंकर थी कि ट्रेन से काफी ऊंची लपटें उठ रही थीं। रेलवे स्टेशन के ऊपर आग के धुएं का पूरा गुबार बन गया था।

वहीं आधिकारिक बयान के मुताबिक, ये आग चंडीगढ़-कोचुवेली एक्सप्रेस की पावर कार बोगी में लगी थी। ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर आठ पर खड़ी थी। ट्रेन में बैठे सभी यात्री सुरक्षित हैं और मौके पर पहुंच दमकल कर्मचारियों ने आग बुझाने के काम को आगे बढ़ाया।

इतना ही नहीं, केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी इस घटना पर ट्वीट किया। पीयूष गोयल ने लिखा कि दिल्ली में चंडीगढ़-कोचुवेली एक्सप्रेस की पिछली पावर कार में आग लगने की घटना हुई है। फायर ब्रिगेड द्वारा मौके पर पहुंच आग पर काबू पा लिया गया है। वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर हैं तथा स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। घटना में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है।

बता दें, ये ट्रेन पंजाब के चंडीगढ़ से चलती है और केरल के कोचुवेली तक जाती है। राजधानी में ये ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर रुकती है और फिर आगे रवाना होती है। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से इस ट्रेन के आगे बढ़ना का समय दोपहर 2 बजे ही है।

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार दोपहर बड़ा हादसा हुआ। यहां प्लेटफॉर्म नंबर 8 पर खड़ी चंडीगढ़-कोचुवेली एक्सप्रेस की बोगी में आग लग गई। आग लगने के बाद मौके पर दमकल की 4 गाड़ियां पहुंचीं और आग पर काबू पाया। ट्रेन की बोगी में आग लगने के बाद नई दिल्ली स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 8 पर हलचल बढ़ गई थी, हालांकि जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया। दरअसल, ये आग ट्रेन की पावर कार बोगी में लगी थी, हालांकि अब ट्रेन को हजरत निजामुद्दीन स्टेशन के लिए रवाना कर दिया गया है। जहां पर पावर कार बोगी की मरम्मत की जाएगी। शुक्रवार दोपहर दो बजे के करीब इस ट्रेन की दो बोगी में भीषण आग लगी थी। आग इतनी भयंकर थी कि ट्रेन से काफी ऊंची लपटें उठ रही थीं। रेलवे स्टेशन के ऊपर आग के धुएं का पूरा गुबार बन गया था। वहीं आधिकारिक बयान के मुताबिक, ये आग चंडीगढ़-कोचुवेली एक्सप्रेस की पावर कार बोगी में लगी थी। ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर आठ पर खड़ी थी। ट्रेन में बैठे सभी यात्री सुरक्षित हैं और मौके पर पहुंच दमकल कर्मचारियों ने आग बुझाने के काम को आगे बढ़ाया। इतना ही नहीं, केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी इस घटना पर ट्वीट किया। पीयूष गोयल ने लिखा कि दिल्ली में चंडीगढ़-कोचुवेली एक्सप्रेस की पिछली पावर कार में आग लगने की घटना हुई है। फायर ब्रिगेड द्वारा मौके पर पहुंच आग पर काबू पा लिया गया है। वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर हैं तथा स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। घटना में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है। बता दें, ये ट्रेन पंजाब के चंडीगढ़ से चलती है और केरल के कोचुवेली तक जाती है। राजधानी में ये ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर रुकती है और फिर आगे रवाना होती है। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से इस ट्रेन के आगे बढ़ना का समय दोपहर 2 बजे ही है।