शिक्षा विभाग में धांधली का हर दिन नया खुलासा, एक पैन नंबर व एक नाम की दो शिक्षिकाओं की तैनाती

teacher
हमीरपुर। शिक्षा विभाग में तैनात दो शिक्षिकाओं के एक नाम, जन्मतिथि, पैन कार्ड नम्बर व एक ही सन पर नियुक्ति होने पर फिरोजाबाद व जिले के शिक्षा विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। फिरोजाबाद बीएसए द्वारा भेजी गई जांच पर बीएसए सतीश कुमार ने गुरुवार को जांच पूरी कर आख्या भेज दी है। बीएसए ने कहा कि धगवां गांव में तैनात शिक्षिका के अभिलेख सही पाए गए हैं। फिरोजाबाद में तैनात प्रधानाध्यापक के अभिलेख की जांच करने के बाद मामला सामने आएगा।

New Disclosure Of Rigging In The Education Department Every Day Deployment Of One Pan Number And Two Teachers Of One Name :

बीएसए सतीश कुमार ने बताया कि फिरोजाबाद में तैनात प्रधानाध्यापिका हेमलता के पैन कार्ड का नम्बर मानव संपदा पोर्टल पर फीड किया गया था। जिसमें जिले के धमवां गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापिका हेमलता का डाटा खुल गया। जिसकी शिकायत पर फिरोजाबाद के बीएसए ने जांच रिपोर्ट भेजी थी। कहा कि धगवां गांव की सहायक अध्यापिका के अभिलेख पैन कार्ड मांगा कर जांच की गई है।  जिसमें उनके अभिलेख व पैन कार्ड सही पाए गए हैं। कहा कि अध्यापिका के पैन कार्ड भी सही पाया गया है। उन्होंने बताया कि एक ही नाम, एक पैन कार्ड नम्बर, एक जन्मतिथि व एक ही दिन नियुक्ति दोनों शिक्षिकाओं की हुई है। कहा कि लेकिन पैन नम्बर एक होने से मामला गंभीर है। लेकिन जांच करने में सहायक अध्यापिका के अभिलेख की पुष्टि करने पर सब कुछ सही पाया गया है।

जिसकी आख्या तैयार कर फिरोजाबाद बीएसए को भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि कमी अब फिरोजाबाद में तैनात प्रधानाध्यापक के अभिलेखों में होगी। जिसकी जांच के बाद मामला सामने आएगा।

हमीरपुर। शिक्षा विभाग में तैनात दो शिक्षिकाओं के एक नाम, जन्मतिथि, पैन कार्ड नम्बर व एक ही सन पर नियुक्ति होने पर फिरोजाबाद व जिले के शिक्षा विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। फिरोजाबाद बीएसए द्वारा भेजी गई जांच पर बीएसए सतीश कुमार ने गुरुवार को जांच पूरी कर आख्या भेज दी है। बीएसए ने कहा कि धगवां गांव में तैनात शिक्षिका के अभिलेख सही पाए गए हैं। फिरोजाबाद में तैनात प्रधानाध्यापक के अभिलेख की जांच करने के बाद मामला सामने आएगा। बीएसए सतीश कुमार ने बताया कि फिरोजाबाद में तैनात प्रधानाध्यापिका हेमलता के पैन कार्ड का नम्बर मानव संपदा पोर्टल पर फीड किया गया था। जिसमें जिले के धमवां गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापिका हेमलता का डाटा खुल गया। जिसकी शिकायत पर फिरोजाबाद के बीएसए ने जांच रिपोर्ट भेजी थी। कहा कि धगवां गांव की सहायक अध्यापिका के अभिलेख पैन कार्ड मांगा कर जांच की गई है।  जिसमें उनके अभिलेख व पैन कार्ड सही पाए गए हैं। कहा कि अध्यापिका के पैन कार्ड भी सही पाया गया है। उन्होंने बताया कि एक ही नाम, एक पैन कार्ड नम्बर, एक जन्मतिथि व एक ही दिन नियुक्ति दोनों शिक्षिकाओं की हुई है। कहा कि लेकिन पैन नम्बर एक होने से मामला गंभीर है। लेकिन जांच करने में सहायक अध्यापिका के अभिलेख की पुष्टि करने पर सब कुछ सही पाया गया है। जिसकी आख्या तैयार कर फिरोजाबाद बीएसए को भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि कमी अब फिरोजाबाद में तैनात प्रधानाध्यापक के अभिलेखों में होगी। जिसकी जांच के बाद मामला सामने आएगा।