नई इलेक्ट्रिक स्कूटर Okinawa Lite हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

electric scooter
नई इलेक्ट्रिक स्कूटर Okinawa Lite हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली। देश में फैले वायु प्रदूषण को मद्देनजर रखते हुए ऑटोमोबाइल कंपनियों को इलेक्ट्रिक व्हीकल ही एकमात्र विकल्प नजर आ रहा है। इसी बीच देश की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Okinawa Scooters ने अपना नया स्लो स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर Okinawa Lite लॉन्च कर दिया है।

New Electric Scooter Okinawa Lite Launched Know Price And Features :

दरअसल, इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को खासतौर पर युवाओं और महिलाओं को टारगेट करते हुए लाया गया है जो कि शहर के भीतर ही स्कूल, कॉलेज या शॉपिंग आदि तक जाने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। Okinawa Lite के साथ मोटर और बैटरी की तीन साल की वांरटी भी दी जा रही है।

इस स्कूटर के कलर वेरिएंट की बात करें तो Okinawa Lite स्पार्कल व्हाइट और स्पार्कल ब्लू कलर ऑप्शन में आएगा। इस स्कटूर में एलईडी हैडलैंप्स, डीआरएलएस और टेलटैंप्स दी गई है। पावर और स्पेशिफिकेशन के तौर पर Okinawa Lite में 250 वाट की BLDC motor इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है, जिसे पावर देने के लिए 40 V, 1.25 KWH की लिथियम-आयन बैटरी दी गई है जो कि एंटी थेफ्ट मैकेनिज्म से लैस है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की अधिकतम रफ्तार 25 किमी प्रति घंटा है। वहीं इस स्कूटर की कैपेसिटी की बात करें तो सिंगल चार्जिंग में 50 से 60 किमी की दूरी तय कर सकता है। इस स्कूटर को फुल चार्ज होने में महज 4 से 5 घंटे का समय लगता है।

साथ ही अगर डाइमेंशन की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एल्यूमिनियम एलॉय व्हील के साथ ई-एबीएस और रिजनरेटिव ब्रेकिंग फंक्शन से लैस है। इस स्कूटर का कुल वजन 150 किलो, लंबाई 1790 mm, चौड़ाई 710 mm, ऊंचाई 1190 mm है। संस्पेशन की बात करें तो इस स्कूटर के फ्रंट में टेलिस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क्स और रियर में ड्यूल ट्यूब स्प्रिंग टाइप हाइड्रोलिक शॉक अब्सॉर्बेर सस्पेंशन दिया गया है।

बता दें, इस नई इलेक्ट्रिक स्कूटर Okinawa Lite की शुरुआती कीमत 59,990 रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) है।

नई दिल्ली। देश में फैले वायु प्रदूषण को मद्देनजर रखते हुए ऑटोमोबाइल कंपनियों को इलेक्ट्रिक व्हीकल ही एकमात्र विकल्प नजर आ रहा है। इसी बीच देश की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Okinawa Scooters ने अपना नया स्लो स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर Okinawa Lite लॉन्च कर दिया है। दरअसल, इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को खासतौर पर युवाओं और महिलाओं को टारगेट करते हुए लाया गया है जो कि शहर के भीतर ही स्कूल, कॉलेज या शॉपिंग आदि तक जाने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। Okinawa Lite के साथ मोटर और बैटरी की तीन साल की वांरटी भी दी जा रही है। इस स्कूटर के कलर वेरिएंट की बात करें तो Okinawa Lite स्पार्कल व्हाइट और स्पार्कल ब्लू कलर ऑप्शन में आएगा। इस स्कटूर में एलईडी हैडलैंप्स, डीआरएलएस और टेलटैंप्स दी गई है। पावर और स्पेशिफिकेशन के तौर पर Okinawa Lite में 250 वाट की BLDC motor इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है, जिसे पावर देने के लिए 40 V, 1.25 KWH की लिथियम-आयन बैटरी दी गई है जो कि एंटी थेफ्ट मैकेनिज्म से लैस है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की अधिकतम रफ्तार 25 किमी प्रति घंटा है। वहीं इस स्कूटर की कैपेसिटी की बात करें तो सिंगल चार्जिंग में 50 से 60 किमी की दूरी तय कर सकता है। इस स्कूटर को फुल चार्ज होने में महज 4 से 5 घंटे का समय लगता है। साथ ही अगर डाइमेंशन की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एल्यूमिनियम एलॉय व्हील के साथ ई-एबीएस और रिजनरेटिव ब्रेकिंग फंक्शन से लैस है। इस स्कूटर का कुल वजन 150 किलो, लंबाई 1790 mm, चौड़ाई 710 mm, ऊंचाई 1190 mm है। संस्पेशन की बात करें तो इस स्कूटर के फ्रंट में टेलिस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क्स और रियर में ड्यूल ट्यूब स्प्रिंग टाइप हाइड्रोलिक शॉक अब्सॉर्बेर सस्पेंशन दिया गया है। बता दें, इस नई इलेक्ट्रिक स्कूटर Okinawa Lite की शुरुआती कीमत 59,990 रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) है।