WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब मिलेगा अब यह अनोखा फीचर

नई दिल्ली। व्हाट्सऐप अपने ग्राहको के लिए हाल ही में ‘चेंज नंबर’ और ‘लाइव लोकेशन’ जैसे नए फ़ीचर की सौगात दे चुका है। अब कंपनी एक नए फ़ीचर की टेस्टिंग कर रही है। जिससे व्हाट्सऐप यूज़र अपने सबसे ज्यादा पसंदीदा चैट को सबसे ऊपर रख पाएंगे। अभी इस फ़ीचर को एंड्रॉयड पर टेस्ट किया जा रहा है। आने वाले समय में इस फ़ीचर को आम यूज़र के लिए भी जारी किए जाने की तैयारी है।



एंड्रॉयड पुलिस ने इस फ़ीचर की जानकारी सबसे पहले दी, जिस भी ग्रुप या इंडिविज़ुअल चैट को आप सबसे ऊपर रखना चाहते हैं उसे देर तक दबाएं और फिर टॉप बार में दिख रहे पिन के निशान का चुनाव करें। पिन के साथ दूसरे विकल्प डिलीट, म्यूट और आर्काइव भी हैं। एक बार चैट पिन करने के बाद, यह आपकी चैट लिस्ट में सबसे ऊपर दिखेगी। अगर आपके पास व्हाट्सऐप एंड्रॉयड बीटा वर्ज़न 2.17.162 या (163) है। तो आप इस फ़ीचर को इस्तेमाल कर पाएंग।




चाहें जितने भी ग्रुप या यूज़र के साथ आपकी बातचीत हो, वो सब पिन की गईं चैट के बाद ही दिखेंगी। व्हाट्सऐप ने यूज़र को अधिकतम तीन चैट को पिन करने की सुविधा दी है। जब भी चाहें चैट को अनपिन भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको चैट पर देर तक प्रेस करके पिन बटन को डिसेबल करना होगा। जैसा कि हमने बताया, यह फ़ीचर अभी बीटा यूज़र के लिए ही है और इस आम यूज़र के लिए अभी जारी नहीं किया गया है। अगर आप इस फ़ीचर को अभी इस्तेमाल करना चाहते हैं तो गूगल प्ले से अपने एंड्रॉयड फोन पर बीटा वर्ज़न डाउनलोड कर साइन अप करें।