WhatsApp में आया Media Quick Edit का नया फीचर्स, जानें क्या है खास

whatsapp
WhatsApp में आया मीडिया क्विक एडिट का नया फीचर्स, जानें क्या है खास

नई दिल्ली। बेहद लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप जल्द ही यूजर्स को क्विक एडिट मीडिया शार्टकट फीचर की सुविधा देने वाली है। रिपोर्ट के मुताबिक यूजर वॉट्सऐप के जरिए ग्रूप या पर्सनल चैट पर भेजने और रिसीव होने वाली मीडिया फाइल्स को तुरंत एडिट कर सकेंगे।

New Features Of Media Quick Edit In Whatsapp Learn Whats Special :

दरअसल, इस फीचर पर काम किया जा रहा है जिसे एंड्रॉयड और आईओस दोनों यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा। कंपनी ने इस फीचर के रिलीज डेट के बारे में कोई अनाउंसमेंट नहीं किया है। पिछले महीने ही वॉट्सऐप स्कैनिंग और शेयरिंग को आसान बनाने वाले क्यूआर कोड शार्टकट को लेकर चर्चा में थी।

मिली जानकारी के मुताबिक क्विक एडिट मीडिया शार्टकट के जरिए वॉट्सऐप चैट और ग्रूप चैट में आने वाले और भेजे जाने वाली मीडिया फाइल्स को यूजर्स तुरंत एडिट कर सकेंगे। इतना ही नहीं यह एडिट का विकल्प वॉट्सऐप के एंड्रॉयड और आईफोन में शेयर और फेवरेट बटन के पास ही होगा। जो मीडिया फाइल को टैप करने पर सामने आएगा।

साथ ही इस डेडिकेटेड बटन की मदद से यूजर मीडिया कंटेंट में आसानी से बदलाव कर सकेगा। इस प्रोसेस के जरिए वर्तमान में मीडिया फाइल में एडिट करने के लिए अपनाई जानी वाली लंबी प्रोसेस से नहीं गुजरना पड़ेगा। वॉट्सऐप मीडिया फाइल में एडिट करने का कोई ऑप्शन नहीं मिलता। कोई भी बदलाव करने के लिए यूजर को पहले फाइल को डाउनलोड करना होता है। इसके बाद फाइल में एडिटिंग के जरिए बदलाव किया जाता है।

इस नए फीचर के आने के बाद भी पुराने एडिटिंग फीचर की सुविधा मिलेगी। इसमें कोई नया एडिटिंग फीचर नहीं मिलेगा, बल्कि पहले की तरह ही क्रॉप, एड टेक्स्ट और ड्रॉ डूडल जैसे ऑप्शन ही मौजूद होंगे। भविष्य में इसे एंड्रॉयड और आईफोन यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि यह एंड्रॉयड वर्जन 2.19.189 के साथ मिलें। फिलहाल इसे जारी नहीं किया गया है

नई दिल्ली। बेहद लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप जल्द ही यूजर्स को क्विक एडिट मीडिया शार्टकट फीचर की सुविधा देने वाली है। रिपोर्ट के मुताबिक यूजर वॉट्सऐप के जरिए ग्रूप या पर्सनल चैट पर भेजने और रिसीव होने वाली मीडिया फाइल्स को तुरंत एडिट कर सकेंगे। दरअसल, इस फीचर पर काम किया जा रहा है जिसे एंड्रॉयड और आईओस दोनों यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा। कंपनी ने इस फीचर के रिलीज डेट के बारे में कोई अनाउंसमेंट नहीं किया है। पिछले महीने ही वॉट्सऐप स्कैनिंग और शेयरिंग को आसान बनाने वाले क्यूआर कोड शार्टकट को लेकर चर्चा में थी। मिली जानकारी के मुताबिक क्विक एडिट मीडिया शार्टकट के जरिए वॉट्सऐप चैट और ग्रूप चैट में आने वाले और भेजे जाने वाली मीडिया फाइल्स को यूजर्स तुरंत एडिट कर सकेंगे। इतना ही नहीं यह एडिट का विकल्प वॉट्सऐप के एंड्रॉयड और आईफोन में शेयर और फेवरेट बटन के पास ही होगा। जो मीडिया फाइल को टैप करने पर सामने आएगा। साथ ही इस डेडिकेटेड बटन की मदद से यूजर मीडिया कंटेंट में आसानी से बदलाव कर सकेगा। इस प्रोसेस के जरिए वर्तमान में मीडिया फाइल में एडिट करने के लिए अपनाई जानी वाली लंबी प्रोसेस से नहीं गुजरना पड़ेगा। वॉट्सऐप मीडिया फाइल में एडिट करने का कोई ऑप्शन नहीं मिलता। कोई भी बदलाव करने के लिए यूजर को पहले फाइल को डाउनलोड करना होता है। इसके बाद फाइल में एडिटिंग के जरिए बदलाव किया जाता है। इस नए फीचर के आने के बाद भी पुराने एडिटिंग फीचर की सुविधा मिलेगी। इसमें कोई नया एडिटिंग फीचर नहीं मिलेगा, बल्कि पहले की तरह ही क्रॉप, एड टेक्स्ट और ड्रॉ डूडल जैसे ऑप्शन ही मौजूद होंगे। भविष्य में इसे एंड्रॉयड और आईफोन यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि यह एंड्रॉयड वर्जन 2.19.189 के साथ मिलें। फिलहाल इसे जारी नहीं किया गया है