1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. नई पीढ़ी रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 भारत लॉन्च

नई पीढ़ी रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 भारत लॉन्च

रॉयल एनफील्ड 1 सितंबर, 2021 को नई पीढ़ी की रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह रॉयल एनफील्ड के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है। यहां हम उम्मीद करते हैं कि नई क्लासिक 350 की कीमतें कैसी होंगी।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

नई पीढ़ी की रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को 1 सितंबर, 2021 को लॉन्च किया जाएगा। यह जे-प्लेटफॉर्म पर आधारित उल्का 350 के बाद कंपनी द्वारा लॉन्च किया जाने वाला दूसरा बिल्कुल नया मॉडल होगा, जिसका अर्थ है कि इसे समान डबल मिलता है।

पढ़ें :- कावासाकी मोटर्स लिमिटेड ने लॉन्च की स्पोर्ट्स बाइक, जाने दाम और फीचर्स

क्लासिक 350 रॉयल एनफील्ड के सबसे अधिक बिकने वाले मॉडलों में से एक है, जिसकी बिक्री लगभग 80 प्रतिशत है। न्यू-जेन क्लासिक 350 में उल्का 350 के समान 349 सीसी सिंगल-सिलेंडर डीओएचसी इंजन मिलने की उम्मीद है, जो 6,100 आरपीएम पर 20.2 बीएचपी और 4,000 आरपीएम पर 27 एनएम बनाता है।

अगली पीढ़ी के क्लासिक 350 के परीक्षण खच्चरों के स्पाई शॉट्स में हमने जो देखा है, उसमें एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलने की उम्मीद है, जिसमें स्पीडोमीटर के लिए एक बड़ा एनालॉग डायल और अन्य रीड-आउट के साथ एक छोटी डिजिटल स्क्रीन है। फ्यूल गेज, ओडोमीटर आदि सहित।

स्पाई शॉट्स ने नई पीढ़ी के क्लासिक 350 स्पोर्टिंग रॉयल एनफील्ड के ट्रिपर नेविगेशन पॉड को दिखाया, इसलिए नई बाइक संभवतः ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आएगी। लेकिन नए क्लासिक 350 के लो-स्पेक वेरिएंट में ट्रिपर नेविगेशन फीचर नहीं हो सकता है।

अगली पीढ़ी के रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के कुछ वेरिएंट में भी उल्का 350 की तरह ही मिश्र धातु के पहियों और ट्यूबलेस टायरों के साथ आने की उम्मीद है। रॉयल एनफील्ड की मेक इट योर ऑनलाइन कस्टम पहल के माध्यम से बहुत सारे अनुकूलन विकल्प की भी उम्मीद है , जहां ग्राहक रंग, सीट के विकल्प चुन सकते हैं और अपने व्यक्तिगत स्वाद और पसंद के अनुसार नए क्लासिक 350 को एक्सेसराइज़ कर सकते हैं।

पढ़ें :- Royal Enfield के इस मॉडल ने बाजार में मचाई धूम, लोगों को खूब आ रही पसंद

हम नए रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की कीमत ₹ 1.90 लाख से ₹ ​​2 लाख (एक्स-शोरूम) के क्षेत्र में होने की उम्मीद करते हैं। क्लासिक 350 का मुकाबला जावा क्लासिक और होंडा एच’नेस सीबी 350 से होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...