फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम की नई पहल, ऐसे करेंगे लोगों को मास्क पहनने पर उत्साहित

FB

कोरोना ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रखा है  इससे पचने के लिए एक गाइड लाइन तक जारी की जा चुकी है लेकिन आज आम इंसान को जागरूक करने के लिए सोशल मीडिया की साइट्स बड़ा रोल निभाने के लिए एक चुकी है.

New Initiatives From Facebook Twitter And Instagram Will Make People Excited About Wearing Masks :

दरअसल फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम ने एक नई पहल की है। यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अब लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। इसके लिए यूजर्स को बार-बार अलर्ट भेजा जाना भी शामिल है।

ट्विटर यूजर्स को शर्त के साथ मिलेगा एडिट बटन

ट्विटर मैसेजिंग ऐप ट्विटर ने कहा है कि उसके यूजर लंबे समय से एडिट बटन की मांग कर रहे हैं। वह अपने यूजर्स की इस मांग को पूरा करने के लिए तैयार है। कंपनी ने ट्विट कर कहा है कि यूजर्स को मास्क पहनने की शर्त पर ट्विट एडिट करने का बटन उपलब्ध कराया जाएगा।

फेसबुक करेगी अलर्ट सिस्टम शुरू 

लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए फेसबुक और उसकी सब्सिडियरी इंस्टाग्राम अलर्ट भेजने के लिए कई विकल्पों का इस्तेमाल करेंगे। इसके तहत यूजर्स की फीड में टॉप पर मास्क पहनने की अपील की जाएगी। फेसबुक के मुताबिक, वह एक नया अलर्ट सिस्टम शुरू करेगी।

आपको बता दें , इस सिस्टम की शुरुआत अमेरिका से की जाएगी। धीरे-धीरे इसे अन्य देशों में भी शुरू किया जाएगा। कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, लोगों को अपना मुंह मास्क से कवर करने के लिए बार-बार अलर्ट किया जाएगा। इसके अलावा कंपनी कोविड-19 सूचना केंद्रों के जरिए कोरोना से सुरक्षा के लिए अतिरिक्त टिप्स भी जारी करेगी।

 

 

कोरोना ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रखा है  इससे पचने के लिए एक गाइड लाइन तक जारी की जा चुकी है लेकिन आज आम इंसान को जागरूक करने के लिए सोशल मीडिया की साइट्स बड़ा रोल निभाने के लिए एक चुकी है. दरअसल फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम ने एक नई पहल की है। यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अब लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। इसके लिए यूजर्स को बार-बार अलर्ट भेजा जाना भी शामिल है।

ट्विटर यूजर्स को शर्त के साथ मिलेगा एडिट बटन

https://twitter.com/Twitter/status/1278763679421431809?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1278763679421431809%7Ctwgr%5E&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.bhaskar.com%2Fbusiness%2Fnews%2Ffacebook-twitter-and-instagram-will-encourage-people-to-wear-masks-127473288.html ट्विटर मैसेजिंग ऐप ट्विटर ने कहा है कि उसके यूजर लंबे समय से एडिट बटन की मांग कर रहे हैं। वह अपने यूजर्स की इस मांग को पूरा करने के लिए तैयार है। कंपनी ने ट्विट कर कहा है कि यूजर्स को मास्क पहनने की शर्त पर ट्विट एडिट करने का बटन उपलब्ध कराया जाएगा।

फेसबुक करेगी अलर्ट सिस्टम शुरू 

लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए फेसबुक और उसकी सब्सिडियरी इंस्टाग्राम अलर्ट भेजने के लिए कई विकल्पों का इस्तेमाल करेंगे। इसके तहत यूजर्स की फीड में टॉप पर मास्क पहनने की अपील की जाएगी। फेसबुक के मुताबिक, वह एक नया अलर्ट सिस्टम शुरू करेगी। आपको बता दें , इस सिस्टम की शुरुआत अमेरिका से की जाएगी। धीरे-धीरे इसे अन्य देशों में भी शुरू किया जाएगा। कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, लोगों को अपना मुंह मास्क से कवर करने के लिए बार-बार अलर्ट किया जाएगा। इसके अलावा कंपनी कोविड-19 सूचना केंद्रों के जरिए कोरोना से सुरक्षा के लिए अतिरिक्त टिप्स भी जारी करेगी।