1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम की नई पहल, ऐसे करेंगे लोगों को मास्क पहनने पर उत्साहित

फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम की नई पहल, ऐसे करेंगे लोगों को मास्क पहनने पर उत्साहित

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

कोरोना ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रखा है  इससे पचने के लिए एक गाइड लाइन तक जारी की जा चुकी है लेकिन आज आम इंसान को जागरूक करने के लिए सोशल मीडिया की साइट्स बड़ा रोल निभाने के लिए एक चुकी है.

पढ़ें :- विदेश से भारत आने वाले यात्रियों के लिए नई गाइडलाइन जारी, अब करना होगा ये काम

दरअसल फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम ने एक नई पहल की है। यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अब लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। इसके लिए यूजर्स को बार-बार अलर्ट भेजा जाना भी शामिल है।

ट्विटर यूजर्स को शर्त के साथ मिलेगा एडिट बटन

पढ़ें :- Priyanka Gandhi Vadra समेत चार लोगों को यूपी पुलिस ने आगरा जाने की दी इजाजत, गतिरोध खत्म

ट्विटर मैसेजिंग ऐप ट्विटर ने कहा है कि उसके यूजर लंबे समय से एडिट बटन की मांग कर रहे हैं। वह अपने यूजर्स की इस मांग को पूरा करने के लिए तैयार है। कंपनी ने ट्विट कर कहा है कि यूजर्स को मास्क पहनने की शर्त पर ट्विट एडिट करने का बटन उपलब्ध कराया जाएगा।

फेसबुक करेगी अलर्ट सिस्टम शुरू 

लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए फेसबुक और उसकी सब्सिडियरी इंस्टाग्राम अलर्ट भेजने के लिए कई विकल्पों का इस्तेमाल करेंगे। इसके तहत यूजर्स की फीड में टॉप पर मास्क पहनने की अपील की जाएगी। फेसबुक के मुताबिक, वह एक नया अलर्ट सिस्टम शुरू करेगी।

आपको बता दें , इस सिस्टम की शुरुआत अमेरिका से की जाएगी। धीरे-धीरे इसे अन्य देशों में भी शुरू किया जाएगा। कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, लोगों को अपना मुंह मास्क से कवर करने के लिए बार-बार अलर्ट किया जाएगा। इसके अलावा कंपनी कोविड-19 सूचना केंद्रों के जरिए कोरोना से सुरक्षा के लिए अतिरिक्त टिप्स भी जारी करेगी।

 

पढ़ें :- Corona Curfew: यूपी में रात्रि कालीन कोरोना कर्फ्यू समाप्त, सरकार ने किया ऐलान

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...