1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. 27 जून को लॉन्च होगी नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन

27 जून को लॉन्च होगी नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन

महिंद्रा ने आधिकारिक तौर पर नई स्कॉर्पियो के लॉन्च की तारीख की घोषणा कर दी है। आधिकारिक बुकिंग जल्द शुरू होने की संभावना

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

महिंद्रा ने आधिकारिक तौर पर नई स्कॉर्पियो के लॉन्च की तारीख की घोषणा कर दी है । तीन-पंक्ति एसयूवी को स्कॉर्पियो एन नाम दिया जाएगा और इसे 27 जून, 2022 को देश में लॉन्च किया जाएगा। दिलचस्प बात यह है कि यह भारतीय एसयूवी की उपस्थिति के 20 साल पूरे होने पर भी होगी।

पढ़ें :- Auto News: लोगों को खूब पसंद आ रहा है कार का ये फीचर्स, इस कंपनी की हुई बल्ले-बल्ले

बाहरी डिजाइन के मामले में, नई स्कॉर्पियो मौजूदा मॉडल से हटकर होगी। इसमें नए फ्रंट ग्रिल, डुअल-प्रोजेक्टर हेडलैंप, बम्पर-माउंटेड एलईडी डीआरएल, वर्टिकल-प्लेस्ड टेल लैंप और डुअल-टोन अलॉय व्हील जैसे नए डिजाइन तत्व होंगे। नई स्कॉर्पियो में डोर हैंडल, बंपर और फ्रंट ग्रिल के आसपास क्रोम एक्सेंट मिलेगा।

स्कॉर्पियो एक बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक रंगीन एमआईडी, नए फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, फ्रंट-फेसिंग थर्ड-रो सीट्स, रूफ-माउंटेड स्पीकर्स, लेदरेट अपहोल्स्ट्री, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ और सेंटर कंसोल से लैस होगी।

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो को पेट्रोल और डीजल दोनों पावरट्रेन के साथ पेश किया जाएगा। मोटर्स को मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों के साथ जोड़ा जाएगा। यह भी पुष्टि की जा सकती है कि टॉप-स्पेक संस्करण भी ऑल-व्हील-ड्राइव सेटअप से लैस हो सकते हैं।

लॉन्च होने पर, नई स्कॉर्पियो टाटा हैरियर, एमजी हेक्टर और जीप कम्पास को पसंद करेगी ।

पढ़ें :- Auto News: अब अल्टो नहीं ग्राहकों को पसंद आने लगी Maruti Suzuki की ये कार, बिक्री ने तोड़ा सभी रिकॉर्ड

स्कॉर्पियो महिंद्रा के लिए एक ऐतिहासिक मॉडल रहा है जिसने श्रेणी को फिर से परिभाषित किया है और भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग में एक प्रतिष्ठित ब्रांड बन गया है। नई स्कॉर्पियो-एन के भारत में एसयूवी सेगमेंट में फिर से बेंचमार्क बनाने की उम्मीद है।

स्कॉर्पियो-एन भारतीय बाजार में विश्व स्तरीय एसयूवी लाने और ग्राहकों के लिए आनंदमय स्वामित्व अनुभव बनाने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...