1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. दिल जीत लेगी नई Maruti Suzuki Brezza, मिलेंगे ये टॉप पांच फीचर

दिल जीत लेगी नई Maruti Suzuki Brezza, मिलेंगे ये टॉप पांच फीचर

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी SUVs की रेंज को बढ़ाने के साथ ही मौजूदा SUVs को अपडेट भी करने वाली है। इसी प्लानिंग के तहत कंपनी अगले साल न्यू-जेनरेशन Vitara Brezza को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल में आई एक और रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी इस एसयूवी को विटारा ब्रेजा की बजाय 2022 Maruti Brezza के नाम से लॉन्च करेगी।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी SUVs की रेंज को बढ़ाने के साथ ही मौजूदा SUVs को अपडेट भी करने वाली है। इसी प्लानिंग के तहत कंपनी अगले साल न्यू-जेनरेशन Vitara Brezza को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल में आई एक और रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी इस एसयूवी को विटारा ब्रेजा की बजाय 2022 Maruti Brezza के नाम से लॉन्च करेगी। नई ब्रेजा में काफी कुछ नया देखने को मिलेगा। यह मौजूदा ब्रेजा से कई मायनों में अलग होने वाली है। तो आइए जानते हैं ऐसे टॉप 5 बड़े अपडेट्स के बारे में जो हमें नई ब्रेजा में देखने को मिल सकते हैं।

पढ़ें :- इलेक्ट्रिक बाइकों की लिस्ट में तहलका मचाने के लिए 150km रेंज वाला Electa इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च

बेहतर सेफ्टी फीचर
2022 मारुति ब्रेजा कई और स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स के साथ आ सकती है। अभी की बात करें तो ब्रेजा के स्टैंडर्ड वेरियंट में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, फ्रंट सीटबेल्ट्स प्रीटेंशन्स, एबीएस के साथ ईबीडी, रिमोट कंट्रोल सेंट्रल लॉकिंग और Isofix चाइल्ड सीट माउंट्स ऑफर किए जा रहे हैं।

वायरलेस चार्जिंग
वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करने वाले स्मार्टफोन्स के आने से कस्टमर्स के बीच कार में वायरलेस चार्जिंग फीचर की डिमांड बढ़ी है। मार्केट में इस वक्त कई कारें हैं, जिनमें यह फीचर ऑफर किया जा रहा है। मारुति भी इसी रेस में शामिल होते हुए नई ब्रेजा में इस फीचर को उपलब्ध करा सकती है।

फैक्ट्र्री फिटेड सनरूफ
इंडियन कस्टमर्स को कार में सनरूफ काफी पसंद है और इसकी डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है। मारुति ने ग्राहकों की इस पसंद को ध्यान में रखा है और नई ब्रेजा में इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ देने का फैसला किया है। यह कंपनी का पहला ऐसा मॉडल होगा जो फैक्ट्री फिटेड सनरूफ के साथ आएगा।

बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम
ब्रेजा के लीक फोटो को देखकर कहा जा सकता है कि कंपनी इसमें फ्री स्टैंडिंग, बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम ऑफर करने वाली है। अभी की बात करें तो कंपनी ब्रेजा के Zxi और Zxi+ वेरियंट्स में 7.0 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दे रही है, जो ऐंड्रॉयड ऑटो और वॉइस कमांड्स सपोर्ट के साथ आता है।

पढ़ें :- लॉन्च हुए Suzuki के 125cc स्कूटर्स, नया सेफ्टी फीचर भी जुड़ा

वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी
नई ब्रेजा में मिलने वाले बड़े टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम में ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले का सपोर्ट भी मिलेगा। इसकी मदद से आप बिना वायर अपने फोन को सिस्टम से कनेक्ट करे सकेंगे। यह फीचर ब्रेजा के टॉप-एंड वेरियंट में ऑफर किए जाने की उम्मीद है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...