Instagram में आया नया पॉप-अप वार्निंग फीचर, जानें क्या है खास

Instagram
Instagram में आया नया पॉप-अप वार्निंग फीचर, जानें क्या है खास

नई दिल्ली। लोकप्रिय फोटो और वीडियो शेयर एप इंस्टाग्राम अपने प्लेटफॉर्म पर आपत्तिजनक कंटेंट पोस्ट करने वाले यूजर्स पर कड़े कदम उठाने की तैयारी में है। इंस्टाग्राम इसके लिए जल्द ही पॉप-अप वार्निंग जैसा फीचर्स लाने वाली है।

New Pop Up Warning Feature Comes In Instagram Learn Whats Special :

दरअसल, इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने  कहा, ‘यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम इंस्टाग्राम पर एक सुरक्षित वातावरण बनाने का काम करें। मोसेरी ने बताया कि हमने एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल तैयार किया है, जो आपत्तिजनक कंटेंट पर बारीकी से नजर रखेगा।

वहीं, इंस्टाग्राम यूजर्स जब भी किसी आपत्तिजनक कंटेंट को जैसे ही प्लेटफार्म पर पोस्ट करेंगे, यह टूल उन्हें चेतावनी देगा। यह वार्निंग इंटरवेंशन यूजर्स को सतर्क करने के लिए है। इसके अलावा भी अगर किसी प्रकार की गलत हरकत प्लेटफार्म पर किसी यूजर्स के द्वारा की जाती है, तो उसे उसे अनफॉलो, ब्लॉक और रिपोर्ट करने का विकल्प मिलेगा।

मोसेरी ने आगे कहा कि हमने इस फीचर का नाम रेस्ट्रिक्ट रखा है। यह सिर्फ उसी यूजर को दिखेगा, जिसे किसी प्रकार की कोई परेशान करने वाली चीजें भेजी जा रही हों। ऐसे में पोस्ट करने वाले को सामने वाले यूजर्स से पोस्ट करने के लिए सहमति लेनी पड़ेगी। ऐसे में जब आप ऑनलाइन रहेंगे या उस आपत्तिजनक पोस्ट को पढ़ रहे होंगे तब रिस्ट्रिक्टेड यूजर्स आपको नहीं देख पाएगा।

नई दिल्ली। लोकप्रिय फोटो और वीडियो शेयर एप इंस्टाग्राम अपने प्लेटफॉर्म पर आपत्तिजनक कंटेंट पोस्ट करने वाले यूजर्स पर कड़े कदम उठाने की तैयारी में है। इंस्टाग्राम इसके लिए जल्द ही पॉप-अप वार्निंग जैसा फीचर्स लाने वाली है। दरअसल, इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने  कहा, ‘यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम इंस्टाग्राम पर एक सुरक्षित वातावरण बनाने का काम करें। मोसेरी ने बताया कि हमने एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल तैयार किया है, जो आपत्तिजनक कंटेंट पर बारीकी से नजर रखेगा। वहीं, इंस्टाग्राम यूजर्स जब भी किसी आपत्तिजनक कंटेंट को जैसे ही प्लेटफार्म पर पोस्ट करेंगे, यह टूल उन्हें चेतावनी देगा। यह वार्निंग इंटरवेंशन यूजर्स को सतर्क करने के लिए है। इसके अलावा भी अगर किसी प्रकार की गलत हरकत प्लेटफार्म पर किसी यूजर्स के द्वारा की जाती है, तो उसे उसे अनफॉलो, ब्लॉक और रिपोर्ट करने का विकल्प मिलेगा। मोसेरी ने आगे कहा कि हमने इस फीचर का नाम रेस्ट्रिक्ट रखा है। यह सिर्फ उसी यूजर को दिखेगा, जिसे किसी प्रकार की कोई परेशान करने वाली चीजें भेजी जा रही हों। ऐसे में पोस्ट करने वाले को सामने वाले यूजर्स से पोस्ट करने के लिए सहमति लेनी पड़ेगी। ऐसे में जब आप ऑनलाइन रहेंगे या उस आपत्तिजनक पोस्ट को पढ़ रहे होंगे तब रिस्ट्रिक्टेड यूजर्स आपको नहीं देख पाएगा।