1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022 में दिखीं भारत क्रिकेट की नई प्रतिभायें और भविष्य के लिए नया कप्तान

IPL 2022 में दिखीं भारत क्रिकेट की नई प्रतिभायें और भविष्य के लिए नया कप्तान

आईपीएल 2022 से भारत को भविष्य का कप्तान और क्रिकेट टीम के लिए कई प्रतिभायें निखर के सामने आई है। ऐसे ही कुछ नाम हम आपको बता रहे हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सबकों चौंकाया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आईपीएल 2022 से भारत को भविष्य का कप्तान और क्रिकेट टीम के लिए कई प्रतिभायें निखर के सामने आई है। ऐसे ही कुछ नाम हम आपको बता रहे हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सबकों चौंकाया है। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए पहली बार पूर्ण सत्र में खेलते हुए उमरान मलिक ने लगातार 150 किमी प्रतिघंटा से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करने की अपनी क्षमता के कारण दुनिया का ध्यान खींचा और इसी वजह से भारतीय चयनकर्ता भी उनसे प्रभावित दिखे।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया के सफल टी20 कप्तान एरोन फिंच ने लिया  संन्यास, अब पद छोड़ने का सही समय है 

वहीं, बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए दमदार खेल दिखाया। इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के मुकेश चौधरी और सिमरजीत सिंह, गुजरात टाइटन्स के यश दयाल और राजस्थान रॉयल्स के कुलदीप सेन भी दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग में छाप छोड़ने वाले भारतीय तेज गेंदबाजों में शामिल रहे।

पंजाब किंग्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा से भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग काफी प्रभावित दिखे। आईपीएल में पहले भी खेल चुके ‘अनकैप्ड’ (जिन्होंने कोई अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला हो) खिलाड़ियों में राहुल त्रिपाठी और अभिषेक वर्मा ने प्रभावित किया। वहीं, इस सत्र से हार्दिक पांड्या ने भारत के भविष्य के कप्तान के तौर पर अपनी दावेदारी पेश कर दी है। वह पूरे सीजन में एक-दो मौकों को छोड़ दें तो पूरी तरह से शांत नजर आए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...