1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. नई टाटा HBX: जल्द ही भारत में लॉन्च होने की संभावना

नई टाटा HBX: जल्द ही भारत में लॉन्च होने की संभावना

टाटा एचबीएक्स का 1.2-लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होने की संभावना है

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

टाटा मोटर्स ने अपने लॉन्च से पहले आगामी एचबीएक्स के लिए पहला टीज़र साझा किया है जो जल्द ही होने की उम्मीद है। एक टीज़र वीडियो हमें सामने से मॉडल के डिज़ाइन की एक झलक देता है जैसा कि टीज़र छवियों में देखा गया है, टाटा एचबीएक्स, जिसे लॉन्च के समय हॉर्नबिल कहा जाएगा , में एक स्प्लिट हेडलैंप डिज़ाइन है, जहां मोटी, सिंगल स्लेट ग्रिल के बगल में इकाइयों में एलईडी डीआरएल होंगे, जबकि निचली इकाई में मुख्य होगा हेडलाइट।

पढ़ें :- अगले साल लॉन्च से पहले कोमाकी ने पेश किया नया इलेक्ट्रिक क्रूजर

मॉडल को नीले रंग की छाया में तैयार किया गया है 2021 टाटा एचबीएक्स की कुछ अन्य उल्लेखनीय विशेषताओं में डुअल-टोन फ्रंट और रियर बंपर, ब्लैक-आउट पिलर, सी-पिलर माउंटेड रियर डोर हैंडल, डायमंड-कट अलॉय व्हील, रूफ रेल, बॉडी क्लैडिंग, फॉग लाइट, स्वेप्टबैक एलईडी शामिल होंगे। टेल लाइट्स, रियर बम्पर-माउंटेड रिफ्लेक्टर और एक इंटीग्रेटेड स्पॉइलर।

आगामी टाटा हॉर्नबिल में एक फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, अल्ट्रोज़ से उधार लिया गया एक डिजिटल एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल , एक तीन-स्पोक, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, एक इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, स्टीयरिंग- से लैस आने की उम्मीद है। घुड़सवार नियंत्रण, क्रूज नियंत्रण, और वर्ग एसी वेंट।

टाटा एचबीएक्स में 1.2-लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन होने की संभावना है, जो माइक्रो-एसयूवी के साथ उपलब्ध एकमात्र पावरट्रेन होगा। ट्रांसमिशन विकल्पों में पांच स्पीड मैनुअल यूनिट और एएमटी यूनिट शामिल हो सकते हैं। लॉन्च के बाद टाटा हॉर्नबिल का मुकाबला मारुति सुजुकी इग्निस , महिंद्रा केयूवी100 एनएक्सटी और आने वाली हुंडई कैस्पर से होगा।

पढ़ें :- बीएमडब्ल्यू इंडिया ने अक्टूबर 2021 से चुनिंदा मॉडलों की कीमतें बढ़ाईं
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...