New Traffic Rules: बचना चाहते हैं चालान से, तो अपनाएं ये नायाब तरीका

Motor-vehicles-Act-fine
New Traffic Rules: बचना चाहते हैं चालान से, तो अपनाएं ये नायाब तरीका

नई दिल्ली। पूरे देश में लागू नए ट्रैफिक नियम के चलते भारी-भरकम चालान कटने का सिलसिला शुरू हुआ है, जो अब तक थमा नहीं है। कुछ लोगों को तो बाइक से ज्यादा कीमत के चालान ही भरने पड़े हैं। इन सब के बीच कुछ लोगों ने इससे बचने का अनोखा तरीका भी ढूंढ निकाला है। जी हां, गुजरात के एक युवक ने चालान से बचने के लिए अपने हेलमेट में गाड़ी के सारे कागज चिपका लिए है, जिसे देख कर पुलिस वाले भी दंग रह जाते हैं।

New Traffic Rules If You Want To Avoid Challan Then Follow This Unique Method :

वडोदरा के रहने वाले राम शाह ने बाइक की आरसी से लेकर इंश्योरेंस, पॉल्यूशन और ड्राइविंग लाइसेंस तक अपनी हेलमेट पर चिपका लिए हैं, ताकि वो चालान से बच सकें। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैसे ही वो ट्रैफिक पुलिस के नजदीक जाते हैं, तो पुलिसकर्मी उनसे बिना कोई सवाल-जवाब किए उन्हें आगे बढ़ने को बोल देते हैं।

वहीं, राम शाह का ये नायाब तरीका सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। उनका कहना है कि इस तरीके से उन्हें कभी भी सड़क पर कोई परेशानी नहीं होती और उन्हें कभी कोई जुर्माना नहीं देना पड़ता।

आपको बता दें कि एक सितंबर, 2019 से नया मोटर वाहन संशोधन एक्ट लागू हुआ है, जिसके तहत शराब पीकर गाड़ी चलाने पर 10 हजार रुपये का जुर्माने का प्रावधान है जबकि बिना हेलमेट पकड़े जाने पर तीन महीने के लिए लाइसेंस रद्द किए जाने का प्रावधान किया गया है।

इतना ही नहीं बिना लाइसेंस ड्राइविंग करने पर पांच हजार रुपये, ओवरस्पीडिंग पर 1000-2000 रुपये, ड्राइविंग के दौरान मोबाइल फोन पर बात करने पर 5000 रुपये का जुर्माना भरना पड़ेगा। वहीं बिना सीटबेल्ट ड्राइविंग करने पर 1000 रुपये के जुर्माने का प्रावधान किया गया है।

नई दिल्ली। पूरे देश में लागू नए ट्रैफिक नियम के चलते भारी-भरकम चालान कटने का सिलसिला शुरू हुआ है, जो अब तक थमा नहीं है। कुछ लोगों को तो बाइक से ज्यादा कीमत के चालान ही भरने पड़े हैं। इन सब के बीच कुछ लोगों ने इससे बचने का अनोखा तरीका भी ढूंढ निकाला है। जी हां, गुजरात के एक युवक ने चालान से बचने के लिए अपने हेलमेट में गाड़ी के सारे कागज चिपका लिए है, जिसे देख कर पुलिस वाले भी दंग रह जाते हैं। वडोदरा के रहने वाले राम शाह ने बाइक की आरसी से लेकर इंश्योरेंस, पॉल्यूशन और ड्राइविंग लाइसेंस तक अपनी हेलमेट पर चिपका लिए हैं, ताकि वो चालान से बच सकें। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैसे ही वो ट्रैफिक पुलिस के नजदीक जाते हैं, तो पुलिसकर्मी उनसे बिना कोई सवाल-जवाब किए उन्हें आगे बढ़ने को बोल देते हैं। वहीं, राम शाह का ये नायाब तरीका सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। उनका कहना है कि इस तरीके से उन्हें कभी भी सड़क पर कोई परेशानी नहीं होती और उन्हें कभी कोई जुर्माना नहीं देना पड़ता। आपको बता दें कि एक सितंबर, 2019 से नया मोटर वाहन संशोधन एक्ट लागू हुआ है, जिसके तहत शराब पीकर गाड़ी चलाने पर 10 हजार रुपये का जुर्माने का प्रावधान है जबकि बिना हेलमेट पकड़े जाने पर तीन महीने के लिए लाइसेंस रद्द किए जाने का प्रावधान किया गया है। इतना ही नहीं बिना लाइसेंस ड्राइविंग करने पर पांच हजार रुपये, ओवरस्पीडिंग पर 1000-2000 रुपये, ड्राइविंग के दौरान मोबाइल फोन पर बात करने पर 5000 रुपये का जुर्माना भरना पड़ेगा। वहीं बिना सीटबेल्ट ड्राइविंग करने पर 1000 रुपये के जुर्माने का प्रावधान किया गया है।