1. हिन्दी समाचार
  2. GMail में आया नया अपडेट,जानें क्या है खासियत

GMail में आया नया अपडेट,जानें क्या है खासियत

New Update Came In Gmail Learn Whats Special

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। गूगल की ई-मेल सर्विस जीमेल ने अपने एक ब्लॉग के जरिए से कहा कि वह जुलाई के पहले सप्ताह में वह अपने यूजर्स के लिए डायनैमिक ईमेल फंक्शनैलिटी को रोल आउट करने की योजना बना रहा है। यह फंक्शनैलिटी अब तक डेस्कटॉप यूजर्स के लिए उपलब्ध थी और अब यह मोबाइल यूजर्स के लिए भी रोल आउट होगी।

पढ़ें :- क्या खत्म हो गया सनी लियोन का करियर, क्यों नहीं आना चाहतीं भारत ...

दरअसल, इसकी मदद से यूजर्स मैसेज के अंदर से ही इवेंट के लिए आरएसवीपी, क्वैश्चनेयर, कैटलॉग ब्राउजिंग या कमेंट का जवाब देना जैसे एक्शन ले सकेंगे। गूगल के मुताबिक, इससे यूजर्स अपने सारे काम सिंगल टैब या विंडो से कर सकेंगे जिससे क्लटर से निजात मिलेगी। इस सुविधा में गूगल ने ओयो रूम्स और रेडबस जैसी भारतीय सर्विसेज के एप्स को इंटिग्रेट और कई अन्य एप्स को भी शामिल किया है।

बता दें, शुरू होने के बाद जीमेल में यूजर्स सेंडर्स की डायनैमिक मेल्स को बाय डिफॉल्ट देख सकेंगे। इसके साथ यूजर्स अपने अकाउंट के हेल्प सेंटर में जाकर इसे ऑफ भी कर सकेंगे। हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि डायनैमिक ईमेल के लिए डिस्प्ले एक्सटर्नल इमेजेज की सेटिंग एनेबल्ड हो। मसलन ओयो रूम्स के लिए आप ईमेल के अंदर ही कुछ क्लिक करके रिकंमेंडेड होटल और रेंटल्स को ब्राउज कर सकते हैं और डिटेल्स भी देख सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...