1. हिन्दी समाचार
  2. WhatsApp में आया नया अपडेट, Android यूजर्स भी जल्द उठा पाएंगे लाभ

WhatsApp में आया नया अपडेट, Android यूजर्स भी जल्द उठा पाएंगे लाभ

New Update In Whatsapp Android Users Will Also Be Able To Use Benefit Soon

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। विश्व की बेहद लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp ने पिछले दिनों ही अपने यूजर्स की सुविधा के लिए splash screen फीचर को रोलआउट किया ​था। वहीं काफी समय से चर्चा है कि कंपनी dark mode फीचर पर काम कर रही है और इसे जल्द ही एंड्राइड यूजर्स के लिए जारी कर सकती है। हालांकि अभी तक कंपनी इसका अपडेट स्टेबल वर्जन पेश नहीं किया है। ले​किन सामने आई नई रिपोर्ट के अनुसार लेटेस्ट बीटा अपडेट में dark theme से जुड़ा एक नया फीचर dark wallpaper स्पॉट किया गया है और उम्मीद है कि जल्द ही ये फीचर एंड्राइड यूजर्स के लिए उपलब्ध हो सकता है।

पढ़ें :- सुपरहिट डेब्यू के बाद अचानक बॉलीवुड से गायब हुए ये 5 एक्टर, 4 को तो देखकर पहचानना भी मुश्किल

एक रिपोर्ट की माने तो WhatsApp के लेटेस्ट बीटा अपडेट 2.19.327 में नया फीचर dark wallpaper स्पॉट किया गया है, जो कि ऐप की डार्क थीम और ब्लू कलर स्कीम से काफी हद तक मिलता है। साथ ही नए वॉलपेपर ऐप में मिलने वाले dark mode की ओर इशारा करता है। साथ ही इसका स्क्रीनशॉट पर शेयर किया गया है जिसमें नाइट ब्लू कलर का ओवरले टॉप पर दिखाई दे रहा है। इसके अलावा ऐप में दिए गए कॉन्टैक्ट नेम स्ट्रिप, डेट और इन्फॉर्मेशन बबल्स भी इसी कलर पैटर्न में दिखाई दे रहे हैं।

वहीं, इस नए Whatsapp Beta Update का साइज 18.15MB है और इसमें डार्क थीम इनेबल करने पर कंट्रास्टिंग कलर स्कीम नजर आ रही है। हालांकि इस अपडेट में कोई और फीचर दिखाई नहीं दे रहा है। अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इस अपडेट को एंड्राइड यूजर्स के लिए रोलआउट कर सकती है। लेकिन आईफोन यूजर्स को यह अपडेट कब मिलेगा इस बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

बता दें, व्हाट्सऐप के एक्टिव यूजर्स की संख्या 40 करोड़ है और इस एक्टिव यूजर्स के मामले में कंपनी को Telegram कड़ी टक्कर दे रही है। इसके अलावा व्हाट्सऐप ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए पेमेंट फीचर रिलीज किया था जो कि केवल इंडोनेशिया में ही उपलब्ध है और उम्मीद है कि जल्द ही इसे भारतीय यूजर्स के लिए भी पेश किया जाएगा।

पढ़ें :- इन 4 बॉलीवुड अभिनेताओं की बहनें हैं बेहद खूबसूरत, नंबर 3 की बहन के बारे शायद ही होगा पता!

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...