1. हिन्दी समाचार
  2. Redmi Note 8 का नया वेरिएंट किया लॉन्च, जानें खासियत

Redmi Note 8 का नया वेरिएंट किया लॉन्च, जानें खासियत

New Variant Of Redmi Note 8 Launched Know The Specialty

By विपिन यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। शाओमी के लोकप्रिय स्मार्टफोन रेडमी नोट 8 प्रो को अब ग्राहक डीप सी ब्लू रंग में खरीद पाएंगे। इसकी जानकारी चीन की माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो से मिली है और इस नए कलर वेरिएंट की पहली सेल का आयोजन कंपनी की आधिकारिक साइट Mi.com पर 18 नवंबर से शुरू होगी। फिलहाल भारत में नेब्यूला पर्पल कलर वेरिएंट को कब पेश किया जाएगा, इसकी कोई जानकारी अभी तक सामने नहीं आयी है।

पढ़ें :- आईपीएल 2021ः फरवरी में इस तारीख को हो सकती है खिलाड़ियों नीलामी

Redmi Note 8 का नेब्यूला पर्पल कलर वेरिएंट चीन में कंपनी की आधिकारिक साइट Mi.com पर 18 नवंबर को बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। सेल से पहले Xiaomi ने चीन की माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो पर नए कलर वेरिएंट के बारे में जानकारी दी है। नए कलर मॉडल के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 999 चीनी युआन (लगभग 10,200 रुपये ), 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 1,099 चीनी युआन (लगभग 11,200 रुपये) है।

Redmi Note 8 specifications

रेडमी नोट 8 में 6.39 इंच की फुल-एचडी+ डिस्प्ले है और इसका रिजॉल्यूशन (1080×2340 पिक्सल) है, जिसका 90 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेशियो और 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो है। फोन के फ्रंट और बैक पैनल पर गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। हैंडसेट डुअल सिम को सपोर्ट करता है और आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित मीयूआई 10 पर रन करता है। स्पीड के लिए हैंडसेट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर का इस्तेमाल है। जरूरत पड़ने पर स्टोरेज को एसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः सरकार से 11वें दौरे की बातचीत भी रही बेनतीजा, कृषि मंत्री ने कहीं ये बातें...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...