इन नए फीचर्स के साथ Santro लाइनअप में आया नया वेरिएंट, जानें कीमतें

Santro
इन नए फीचर्स के साथ Santro लाइनअप में आया नया वेरिएंट, जानें कीमतें

नई दिल्ली। कार निर्माता दिग्गज कंपनी Hyundai इंडिया ने अपनी Santro कार के अपडेटेड वर्जन को हाल में भारतीय बाजार में उतारा था। लांच के दौरान इस कार ने काफी सुर्खियां बटोरी थी। हालांकि इस कार की बिक्री कंपनी की उम्मीदों के हिसाब से नहीं हो पा रही है। अब हुंडई ने इस कार की बिक्री को रफ्तार देने के लिए लांचिंग के आठ महीने बाद भारतीय बाजार में कार की वेरिएंट लाइनअप में बदलाव किया है।

New Variants Come In The Santro Lineup With These New Features Learn Prices :

मिली जानकारी के मुताबिक हुंडई ने नई Santro के लाइनअप में एक नए बेस वेरिएंट को ऐड किया है। इस नए बेस वेरिएंट का नाम ‘Era Executive’ रखा गया है और ये वेरिएंट हैचबैक के ‘Dlite’ और ‘Era’ वेरिएंट को रिप्लेस करेगा। साथ ही इसमें कई फीचर्स भी मिलेंगे।

इतना ही नहीं हुंडई सैंट्रो के नए बेस वेरिएंट की कीमत 4.15 लाख रुपये रखी गई है। यानी ये वेरिएंट पुराने ‘DLite’ की तुलना में 25,000 रुपये तक ज्यादा महंगा है। Hyundai सैंट्रो अब 8 वेरिएंट- Era Executive, Magna, Magna CNG, Magna AMT, Sportz, Sportz CNG, Sportz AMT और Asta में उपलब्ध है। वहीं Magna AT, Sportz, Sports CNG और Asta वेरिएंट में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

नए बेस वेरिएंट के कुछ खास फीचर्स

नई Santro में बॉडी कलर्ड फ्रंट बंपर, डुअल-टोन बॉडी कलर्ड रियर बंपर, फ्रंट पावर विंडो और मैनुअल AC दिया गया है। इसके अलावा Magna वेरिएंट (पेट्रोल और सीएनजी) में भी कुछ फीचर्स जैसे USB के साथ 2-DIN ऑडियो, फ्रंट स्पीकर्स, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल और एक माइक्रो एंटीना शामिल किए गए हैं।

Hyundai Santro के Sportz एएमटी वेरिएंट में कुछ नए फीचर्स जोड़े गए हैं। ये फीचर्स कुछ सेफ्टी इक्विपमेंट्स जैसे- पैसेंजर एयरबैग, फ्रंट-बेल्ट प्रीटेंशनर्स और रियर पार्किंग कैमरा हैं।

मकैनिकली इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। सारे वेरिएंट्स में पुराना ही पेट्रोल इंजन मिलेगा, जोकि 1.1-लीटर फोर-सिलिंडर यूनिट है। ये यूनिट- 68bhp और 99Nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है।

बता दें, CNG वेरिएंट्स थोड़ा कम पावर आउटपुट (58bhp) और 84Nm का टॉर्क जनरेट करते हैं। हालांकि इन वेरिएंट्स की माइलेज 30.48kmkg के करीब है। जोकि काफी बेहतर है। स्टैंडर्ड मैनुअल/AMT वेरिएंट्स की बात करें तो इनकी माइलेज 20km/l के आसपास है।

नई दिल्ली। कार निर्माता दिग्गज कंपनी Hyundai इंडिया ने अपनी Santro कार के अपडेटेड वर्जन को हाल में भारतीय बाजार में उतारा था। लांच के दौरान इस कार ने काफी सुर्खियां बटोरी थी। हालांकि इस कार की बिक्री कंपनी की उम्मीदों के हिसाब से नहीं हो पा रही है। अब हुंडई ने इस कार की बिक्री को रफ्तार देने के लिए लांचिंग के आठ महीने बाद भारतीय बाजार में कार की वेरिएंट लाइनअप में बदलाव किया है। मिली जानकारी के मुताबिक हुंडई ने नई Santro के लाइनअप में एक नए बेस वेरिएंट को ऐड किया है। इस नए बेस वेरिएंट का नाम 'Era Executive' रखा गया है और ये वेरिएंट हैचबैक के 'Dlite' और 'Era' वेरिएंट को रिप्लेस करेगा। साथ ही इसमें कई फीचर्स भी मिलेंगे। इतना ही नहीं हुंडई सैंट्रो के नए बेस वेरिएंट की कीमत 4.15 लाख रुपये रखी गई है। यानी ये वेरिएंट पुराने 'DLite' की तुलना में 25,000 रुपये तक ज्यादा महंगा है। Hyundai सैंट्रो अब 8 वेरिएंट- Era Executive, Magna, Magna CNG, Magna AMT, Sportz, Sportz CNG, Sportz AMT और Asta में उपलब्ध है। वहीं Magna AT, Sportz, Sports CNG और Asta वेरिएंट में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

नए बेस वेरिएंट के कुछ खास फीचर्स

नई Santro में बॉडी कलर्ड फ्रंट बंपर, डुअल-टोन बॉडी कलर्ड रियर बंपर, फ्रंट पावर विंडो और मैनुअल AC दिया गया है। इसके अलावा Magna वेरिएंट (पेट्रोल और सीएनजी) में भी कुछ फीचर्स जैसे USB के साथ 2-DIN ऑडियो, फ्रंट स्पीकर्स, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल और एक माइक्रो एंटीना शामिल किए गए हैं। Hyundai Santro के Sportz एएमटी वेरिएंट में कुछ नए फीचर्स जोड़े गए हैं। ये फीचर्स कुछ सेफ्टी इक्विपमेंट्स जैसे- पैसेंजर एयरबैग, फ्रंट-बेल्ट प्रीटेंशनर्स और रियर पार्किंग कैमरा हैं। मकैनिकली इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। सारे वेरिएंट्स में पुराना ही पेट्रोल इंजन मिलेगा, जोकि 1.1-लीटर फोर-सिलिंडर यूनिट है। ये यूनिट- 68bhp और 99Nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। बता दें, CNG वेरिएंट्स थोड़ा कम पावर आउटपुट (58bhp) और 84Nm का टॉर्क जनरेट करते हैं। हालांकि इन वेरिएंट्स की माइलेज 30.48kmkg के करीब है। जोकि काफी बेहतर है। स्टैंडर्ड मैनुअल/AMT वेरिएंट्स की बात करें तो इनकी माइलेज 20km/l के आसपास है।