केएल राहुल ने तीसरे टेस्ट में रचा ऐसा कीर्तिमान जिसके लिए तरसे कई दिग्गज

New World Record Of K L Rahul In Third Test

नई दिल्ली। टीम इंडिया की सलामी जोड़ी शिखर धवन (नाबाद 64) और लोकेश राहुल (नाबाद 67) की शानदार शतकीय साझेदारी के दम पर भारत ने पाल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को भोजनकाल तक अपनी पहली पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 134 रन बना लिए हैं।

भारत तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बनाए हुए है। इसी के साथ केएल राहुल की रिकॉर्ड में एक और रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। राहुल की यह लगातार 7वीं अर्धशतकीय पारी रही। ये राहुल के टेस्ट करियर का 9वां अर्धशतक है। बता दें कि राहुल ने चोट के बाद अच्छी वापसी की है। कप्तान विराट कोहली ने उन पर जो विश्वास दिखाया है, वे उस पर खरे उतर रहे हैं।

राहुल ने इस पारी के साथ ही लगातार 7 टेस्ट पारियों में अर्धशतक जमाकर राहुल ने वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। साथ ही भारतीय रिकॉर्ड की बात करें, तो राहुल ने गुंडप्पा विश्वनाथ और राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है।

अगर बात करें टेस्ट क्रिकेट की लगातार पारियों में सर्वाधिक अर्धशतक बनाने के रिकॉर्ड की तो राहुल ने एवर्टन वीक्स (वेस्टइंडीज), एंडी फ्लावर (जिंबाब्वे), शिवनारायण चंद्रपॉल (वेस्टइंडीज), कुमार संगकारा (श्रीलंका) और क्रिस रोजर्स (ऑस्ट्रेलिया) के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। इस सभी के नाम लगातार पारियों में सर्वाधिक 7 अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड संयुक्त रूप से है। जब केएल राहुल ने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में 199 रन बनाए थे, तब उनके खाते में 4 शतक और एक अर्धशतक था, अब 4 शतक और 9 अर्धशतक हैं।

नई दिल्ली। टीम इंडिया की सलामी जोड़ी शिखर धवन (नाबाद 64) और लोकेश राहुल (नाबाद 67) की शानदार शतकीय साझेदारी के दम पर भारत ने पाल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को भोजनकाल तक अपनी पहली पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 134 रन बना लिए हैं। भारत तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बनाए हुए है। इसी के साथ केएल राहुल की रिकॉर्ड में एक और रिकॉर्ड दर्ज हो…