1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. New Year 2023 : न्यू ईयर पार्टी के लिए यूपी की राजधानी लखनऊ में एडवाइजरी जारी

New Year 2023 : न्यू ईयर पार्टी के लिए यूपी की राजधानी लखनऊ में एडवाइजरी जारी

New Year 2023 : यूपी (UP) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में नए साल का जश्न मनाने वाले हो जाएं सवधान, क्योंकि कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग (Health Department)  ने नई एडवाइजरी (New Advisory) जारी कर दी है। ऐसे में कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) का पालन करना होगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

New Year 2023 : यूपी (UP) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में नए साल का जश्न मनाने वाले हो जाएं सवधान, क्योंकि कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग (Health Department)  ने नई एडवाइजरी (New Advisory) जारी कर दी है। ऐसे में कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) का पालन करना होगा। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के तरफ जारी एडवाइजरी (Advisory) के मुताबिक सभी होटल, रिसार्ट व मॉल संचालकों को निर्देश दिए गए हैं कि उनके यहां आने वाले लोगों को सख्ती से कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol)का पालन कराएं।

पढ़ें :- नौतनवा:ब्लाक प्रमुख ने आरसीसी सड़क के लिए किया भूमि पूजन

सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल (CMO Dr. Manoj Agarwal) ने बताया कि सभी आयोजकों को खुले स्थान पर कार्यक्रम करने के लिए कहा गया है। पार्टी में मास्क व सामाजिक दूरी का पालन कराना होगा और सैनिटाइजर की व्यवस्था रखनी होगी। होटल संचालकों से कहा है कि वे विदेश से लौटे यात्रियों की तत्काल जानकारी दें, ताकि कोरोना के लक्षण होने पर जांच कराई जा सके।

बढ़ेगा जांच का दायरा

कोरोना के नए वैरिएंट (New Variants of Corona) से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग (Health Department) जांच का दायरा बढ़ाएगा। इसके लिए रैपिड रिस्पांस टीम (Rapid Response Team)भी बढ़ाई जा रही है। पॉजिटिव मरीज (Positive Patient)के संपर्क में आने वाले ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच कराने के साथ उनकी जीनोम सीक्वेंसिंग (Genome Sequencing)भी कराई जाएगी। अभी रोजाना 800 से 1000 लोगों की जांच हो रही है। एक केस मिलने पर 30-40 लोगों की जांच कराई जा रही है। अब अब 50 से 60 लोगों की जांच कराई जाएगी।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...