1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. 1 जनवरी से इन लोगों को Free में मिलेगा जियो का सिम, 99 रुपये में सबकुछ होगा फ्री

1 जनवरी से इन लोगों को Free में मिलेगा जियो का सिम, 99 रुपये में सबकुछ होगा फ्री

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (jio) मंगलवार से भारतीय रेलवे को अपनी सर्विस देने लगेगा। अब भारतीय रेलवे के सभी कर्मचारियों को रिलायंस जियो का कनेक्शन मिलेगा। जियो के साथ रेलवे की साझेदारी का फायदा यह होगा कि रेलवे के फोन का बिल करीब 35 फीसदी कम आएगा।

6 साल से एयरटेल दे रहा था सर्विस

अभी तक रेलवे की दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी भारती एयरटेल रही है। पिछले छह साल से एयरटेल रेलवे को 1.95 लाख मोबाइल फोन कनेक्शन उपलब्ध करा रही है, जिसका इस्तेमाल उसके कर्मचारियों द्वारा देशभर में ‘क्लोज्ड यूजर ग्रुप’ (सीयूजी) में किया जाता है। बताया जाता है कि इसके लिए रेलवे भारती एयरटेल को सालाना 100 करोड़ रुपये का बिल चुकाती है। भारती एयरटेल की वैधता इस साल 31 दिसंबर को समाप्त हो रही है।

3.78 लाख कर्मचारियों को मिलेगी जियो की सर्विस

भारती एयरटेल रेलवे के करीब 1.95 लाख अधिकारी-कर्मचारियों को अपनी सर्विस देता था, लेकिन रिलायंस जियो 3.78 लाख कर्मचारियों को सर्विस देगा। इस हिसाब से एयरटेल के मुकाबले जियो 1.83 लाख ज्यादा अधिकारी-कर्मचारियों को अपनी सर्विसेस देगा।

कर्मचारियों को मिलेगा डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग

रेलवे के कर्मचारियों को जियो की तरफ से हाई-स्पीड इंटरनेट डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के अलावा एसएमएस की सुविधा भी मिलेगी। जियो के प्लान के मुताबिक, रेलवे के कर्मचारी डेली डेटा खत्म होने के बाद सिर्फ 10 रुपए में 2 जीबी एक्स्ट्रा डेटा भी ले सकेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...