1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. पदार्पण मैच में ही विश्व रिकार्ड बनाया न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने

पदार्पण मैच में ही विश्व रिकार्ड बनाया न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज इंग्लैंड में खेली जा रही है। दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड के लिए पदार्पण करने वाले ओपनर बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने विश्व रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। डेवोन कॉनवे ने रिकॉर्ड तोड़ने की होड़ जारी रखी है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज इंग्लैंड में खेली जा रही है। दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड के लिए पदार्पण करने वाले ओपनर बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने विश्व रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। डेवोन कॉनवे ने रिकॉर्ड तोड़ने की होड़ जारी रखी है। सौरव गांगुली और रंजीत सिंझी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए और पहली पारी में इंग्लैंड में दोहरा शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बनने के बाद, कॉनवे ने चौथे दिन केप्लर वेसेल्स के 39 साल पुराने वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

पढ़ें :- न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज ने ​की सन्यास लेने की घोषणा, बोले-17 साल मुझे इतना सपोर्ट देने के लिए शुक्रिया

जी हां, डेब्यू मैच में बतौर ओपनर सबसे ज्यादा रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड कॉनवे ने कायम किया है। डेवन कॉनवे पहली पारी में 200 रन बनाने के बाद दूसरी पारी में 23 रन पर आउट हो गए, लेकिन उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 223 रन के कुल योग ने कॉनवे के लिए एक नया विश्व रिकॉर्ड बना दिया। वह केप्लर वेसेल्स से आगे निकल गए, जिन्होंने 1982 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट में 218 रन बनाए थे, जिसमें 162 और 46 रन की पारी शामिल थी। इस तरह अब कॉनवे ने कीवी टीम के लिए इतिहास रच दिया है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...