1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे का धमाका, 59 गेंदों में खेली 99 रनों की पारी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे का धमाका, 59 गेंदों में खेली 99 रनों की पारी

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। अगामी दिनों में टी-20 मैचों का क्रिकेट विश्व कप भारत में खेला जाना है। इसे ध्यान में रखते हुए सभी टीमें इस समय टी-20 मैचों की सीरीज खेलने पर खासा जोर दे रही है। भारत की टीम भी टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद इंग्लैंड के साथ पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। अभी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है।

पढ़ें :- India and South Africa: साउथ अफ्रीका ने भारत को दिया 250 रन का लक्ष्य, डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन ने खेली दमदार पारी

इस सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड ने 53 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 184 रनों का मजबूत स्कोर किया। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम महज 131 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। न्यूजीलैंड ने ये विशाल स्कोर डेवोन कान्वे के बल पर बनाया है जिन्होंने मात्र 59 गेंदो पर 99 रनों की पारी खेली है।

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिए हुए ऑक्शन में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे को कोई खरीददार नहीं मिल सका था। किसी भी फ्रेंचाइजी ने कीवी बल्लेबाज को टीम में शामिल करने की इच्छा जाहिर नहीं की थी। आईपीएल नीलामी के ठीक बाद कॉन्वे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में अपने बल्ले से जबर्दस्त धमाका किया है।

 

पढ़ें :- India and South Africa: साउथ अफ्रीका के चार विकेट गिरे, भारत की तरफ से हो रही है अच्छी गेंदबाजी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...